आतिथ्य प्रबंधन में एमबीए

Les Roches International School of Hotel Management - Bluche,Switzerland

कार्यक्रम विवरण

Read the Official Description

आतिथ्य प्रबंधन में एमबीए

Les Roches International School of Hotel Management - Bluche,Switzerland

एमबीए आतिथ्य प्रबंधन

बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या एमबीए आतिथ्य प्रबंधन की यह मास्टर समस्या को हल करने, डेटा संचालित निर्णय लेने, और सामरिक व्यापार और नेतृत्व के विकास पर ध्यान देने के माध्यम से वरिष्ठ प्रबंधकीय पदों के लिए युवा पेशेवरों को तैयार करता है.

पाठ्यक्रम उद्योग प्रवृत्तियों और मांगों को अधिकतम प्रासंगिकता सुनिश्चित करने के लिए उद्योग के विशेषज्ञों के सहयोग से विकसित की है. यह एक अनुभवी अंतरराष्ट्रीय संकाय द्वारा दिया जाता है. कार्यक्रम नेतृत्व व्याख्यान, विपणन या वित्त में नेतृत्व की समस्या को सुलझाने के कौशल, एक शोध प्रबंध और विशेषज्ञता पाठ्यक्रम लागू करने के लिए आतिथ्य कंपनियों के साथ वास्तविक दुनिया परियोजना सहयोग भी शामिल है.

कोर्स अवलोकन

निम्नलिखित रूपरेखा आतिथ्य प्रबंधन कार्यक्रम में एमबीए में पाठ्यक्रमों की पेशकश के एक सिंहावलोकन है. विवरण और पाठ्यक्रम वर्णन सटीक के लिए, शैक्षिक सूची को देखें.

सेमेस्टर 1

  • संस्कृति के उस पार
  • नेतृत्व और विकास
  • सामरिक आतिथ्य प्रबंधन
  • स्थिरता
  • पर्यटन और आतिथ्य में रुझान
  • डेटा विश्लेषण और निर्णय
  • सामरिक संचालन प्रबंधन
  • आतिथ्य वित्तीय प्रबंधन और बजट

सेमेस्टर 2

  • व्यावसायिक अर्थशास्त्र
  • सामरिक प्रबंधन
  • राजस्व और मूल्य निर्धारण प्रबंधन
  • पर्यटन स्थल और घटना योजना
  • एप्लाइड रिसर्च प्रोजेक्ट

... प्लस तीन विशेषज्ञता पाठ्यक्रम (आतिथ्य रियल एस्टेट, कॉर्पोरेट वित्त, वित्तीय बाजारों और परिसंपत्ति प्रबंधन के लिए निवेश की रणनीति).

एमबीए विशेषज्ञताओं

वित्त के साथ एमबीए आतिथ्य

वित्तीय प्रबंधन आज के प्रतिस्पर्धी वैश्विक आतिथ्य क्षेत्र में कार्यकारी प्रबंधकों के लिए एक प्रमुख योग्यता है. प्रमुख वित्तीय राजस्व, अचल संपत्ति से संबंधित सिद्धांतों और निवेश रणनीतियों की ठोस ज्ञान दिखा रहा है ग्रेजुएट एक आतिथ्य संगठन की सीढ़ी तेजी से प्रगति करने के लिए एक जोड़ा मूल्य दे देंगे.

2 सेमेस्टर में विशेषज्ञता पाठ्यक्रम

  • आतिथ्य रियल एस्टेट
  • निगम वित्त
  • वित्तीय बाजारों और परिसंपत्ति प्रबंधन के लिए निवेश की रणनीति

विपणन के साथ एमबीए आतिथ्य

आतिथ्य उपभोक्ता उम्मीदों लगातार वृद्धि हो रही है और बिजली, समीक्षा आरक्षित और चयन करने के लिए ऑनलाइन तरीका आतिथ्य कंपनियों विपणन करते हैं बदल रहा है. ब्रांड और डिजिटल विपणन रणनीतियों में महत्वपूर्ण दक्षताओं के बाद स्नातक के विकास और डिजिटल युग में विशेषज्ञता साबित करने के लिए कई अवसर दे देंगे.

2 सेमेस्टर में विशेषज्ञता पाठ्यक्रम

  • उपभोक्ता व्यवहार
  • ब्रांड विपणन
  • ई-मार्केटिंग

प्रवेश आवश्यकताएँ

आयु - आम तौर पर ऊपर 24 साल पुराने या वृद्ध.

शिक्षा - आवेदक आदर्श कार्य अनुभव के 2 साल की एक न्यूनतम के साथ, किसी भी क्षेत्र में उच्च शिक्षा का एक मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री धारण करना चाहिए.

अंग्रेजी योग्यता - यदि आप एक देशी अंग्रेजी वक्ता नहीं हैं, या आप एक अंग्रेजी सिखाया स्कूल में पिछले 3 साल में खर्च नहीं किया है, तो निम्न में से जोड़ना कृपया:

  1. TOEFL: इंटरनेट आधारित टेस्ट (आई बी टी) पर कागज आधारित परीक्षण या 80 के लिए 550 अंक के न्यूनतम स्कोर. मूल्य और नियोक्ताओं के लिए TOEFL परीक्षण कोड संख्या 9827 है.
  2. कैम्ब्रिज पहले प्रमाणपत्र परीक्षा (FCE): ग्रेड ए या कैम्ब्रिज उन्नत परीक्षा (सीएई): ग्रेड सी भी अपने संक्षिप्त रूपरेखा के साथ परिणाम के बयान भेजें.
  3. आईईएलटीएस: शैक्षणिक मॉड्यूल न्यूनतम कुल मिलाकर बैंड स्कोर 6.0 और न्यूनतम 5.5 प्रत्येक भाग में (सुनना, पढ़ना, लिखना, बोलना)।

साक्षात्कार - स्कूल के कार्यक्रम में प्रवेश करने से पहले एक फोन या व्यक्तिगत साक्षात्कार आवश्यकता हो सकती है.

This school offers programs in:
  • अंग्रेज़ी
अवधि और कीमत
This course is कैम्पस आधारित
Start Date
शूरुवाती तारीक
Feb. 2019
Duration
अवधि
1 वर्ष
पुरा समय
Price
मुल्य
34,000 CHF
प्रति सेमेस्टर कुल शुल्क (ट्यूशन, किताबें, आदि)
Locations
स्विट्ज़र्लॅंड - Crans-Montana, Valais
शूरुवाती तारीक : Feb. 2019
आवेदन की आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे
आखरी तारीक स्कूल को सम्पर्क करे