एमबीए फैशन मैनेजमेंट - लग्जरी मेजर
IFA Paris
महत्वपूर्ण जानकारी
स्थान चुनें
परिसर स्थान
Paris, फ्रॅन्स
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
मिश्रित, दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
24 - 24 महीने
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 14,800 / per year *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* आवेदन शुल्क 150 यूरो - ट्यूशन शुल्क: ऑनलाइन कार्यक्रम के लिए 9500 यूरो
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
IFA Paris FEDE द्वारा MBA प्रमाणित (Fédération Européenne Des coles)
- अवधि: अंग्रेजी में 24 महीने का कार्यक्रम
- परिसरों: पेरिस, इस्तांबुल
- प्रारूप*: पेरिस या इस्तांबुल/पेरिस
- ईसीटीएस क्रेडिट: 120
- आवेदन शुल्क: €150
- ट्यूशन शुल्क: €14,800
- तक सीमित: प्रति कक्षा 25 छात्र
* प्रारूप (प्रारूपों) की उपलब्धता एक वर्ष से दूसरे वर्ष में भिन्न हो सकती है
परिचय
पहले से कहीं अधिक, फैशन पेशेवरों को लचीलेपन और एक कठिन आर्थिक वातावरण के अनुकूल होने की क्षमता प्रदर्शित करने की आवश्यकता है, लेकिन अधिक टिकाऊ और नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं की बढ़ती मांग के साथ, उपभोक्ता प्रवृत्तियों और फैशन प्रणाली में बदलाव के लिए भी। कंपनियां ऐसे प्रबंधकों की तलाश में हैं जो उपभोक्ताओं को जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अधिक आकर्षक और सामाजिक अनुभव विकसित कर सकें, और आत्मविश्वास से एक डिजिटल वातावरण में नवीन रणनीतियों को नेविगेट कर सकें।
2008 के बाद से पेश किया गया, हमारे एमबीए फैशन प्रबंधन को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है ताकि IFA Paris ' विरासत और सांस्कृतिक विशिष्टताओं और अत्याधुनिक तकनीकों में हमारी विशेषज्ञता और फैशन उद्योग के लिए अधिक टिकाऊ प्रथाओं को अपनाने में हमारी विशेषज्ञता का पूरा लाभ उठाया जा सके।
हमारी प्राथमिकता: हमारे स्नातकों को इस बदलते परिदृश्य को नेविगेट करने के लिए आवश्यक उत्कृष्ट विपणन और प्रबंधन कौशल प्रदान करना। जैसा कि उद्योग अपने उत्पादों या सेवाओं के लिए दीर्घकालिक लाभप्रदता बनाए रखने के लिए और अधिक निचे बनाने की दिशा में कमर कस रहा है, हमने तीन बड़ी कंपनियों को विकसित किया है जो फ्रांसीसी पारंपरिक सेवर-फेयर और फैशन की भविष्य की जरूरतों की गहन समझ के बीच सम्मिश्रण प्राप्त करते हैं। परिधान, फैशन मीडिया और विलासिता उद्योग:
- विलासिता (यह कार्यक्रम)
- परिधान
- मीडिया
विलासिता के उत्पादों को पारंपरिक रूप से दुर्लभता के दृष्टिकोण से परिभाषित किया गया था। परिष्कृत और पैतृक शिल्प कौशल के साथ संयुक्त विशिष्ट कच्चे माल मूल्य बूस्टर हैं जो उच्च मूल्य को कम करने में मदद करते हैं। यह परिभाषा, जबकि अभी भी स्वीकार्य है, नाटकीय रूप से विकसित हुई है क्योंकि समय, स्थान और अनुभव जैसी अवधारणाएं अब विलासिता की धारणा से जुड़ी हैं।
मुख्य उद्योग समस्याग्रस्त इसके सार को फिर से परिभाषित करना है। दो संभावित परिकल्पनाएँ हैं:
- संरचनात्मक परिवर्तन विलासिता उद्योग को विभिन्न, और कभी-कभी विरोधाभासी, विचारधाराओं में रूपांतरित और विस्फोट करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
या, - संरचनात्मक परिवर्तन विलासिता उद्योग को अपने पारंपरिक और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों की छंटनी शुरू करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, अपने मूल मूल में वापस आ गए हैं।
फैशन मैनेजमेंट में एमबीए - लग्जरी मेजर को यह सुनिश्चित करने के लिए पुनर्गठित किया गया है कि उम्मीदवार चपलता के एक इष्टतम स्तर तक पहुंच सकें, जिससे वे लक्जरी उद्योग के अस्तित्व के संकट को नेविगेट कर सकें।
हमारे एमबीए पाठ्यक्रम बोलोग्ना कन्वेंशन द्वारा निर्धारित ईसीटीएस ढांचे के साथ संरचित हैं। अपने अध्ययन के पूरा होने पर, प्रतिभागी कुल १२० ईसीटीएस एकत्र करेंगे जिन्हें वे अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने के लिए स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे। यह कार्यक्रम FEDE (Fédération Européenne Des coles) द्वारा भी प्रमाणित है।
इस एमबीए प्रोग्राम के बारे में ईमेल द्वारा अधिक जानकारी चाहते हैं? यहां क्लिक करें → मुझे और जानकारी भेजें!
IFA Paris - ऑनलाइन सीखें पर ऑनलाइन अध्ययन के लिए भी उपलब्ध है। इस पाठ्यक्रम के पूर्ण ऑनलाइन संस्करण के बारे में सभी जानकारी के लिए देखें: एमबीए फैशन मैनेजमेंट - लक्ज़री मेजर (ऑनलाइन)।
दाखिले
पाठ्यक्रम
पाठ्यक्रम संरचना
वर्ष 1:
पहला वर्ष कक्षा के वातावरण में मुख्य कौशल और दक्षताओं के अधिग्रहण के लिए समर्पित है।
यह गहन और व्यावहारिक प्रशिक्षण चार मॉड्यूल समूहों में आयोजित सिखाया मॉड्यूल के माध्यम से दिया जाता है।
इनमें से दो मॉड्यूल समूह एमबीए फैशन प्रबंधन के मुख्य घटक हैं। यह तीनों बड़ी कंपनियों (लक्जरी, परिधान, मीडिया) के लिए आम है:
विपणन प्रबंधन
इस समूह में मॉड्यूल की एक श्रृंखला शामिल है जिसे एक विपणन योजना की संरचना के आधार पर क्रमिक रूप से नियोजित किया जाएगा। छात्रों द्वारा अर्जित ज्ञान का समग्र निकाय उन्हें इसके लिए तैयार करेगा:
व्यावहारिक केस स्टडी के आधार पर जटिल मार्केटिंग चुनौतियों का विश्लेषण करें
पूर्व-निर्धारित उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए रणनीतिक रूप से संसाधनों का आवंटन
क्राफ्ट ब्रांड डीएनए एक स्थायी प्रतिस्पर्धात्मक लाभ की उपलब्धि के लिए अनुमति देता है।
व्यापार के मुद्दे
बाजारों के संकेतों को सुनने और व्याख्या करने की क्षमता आज के प्रबंधकों का एक प्रमुख घटक है। इसकी लगातार खेती करने की जरूरत है। इस मॉड्यूल के अंतर्गत छात्रों को समूहबद्ध करना एक आर्थिक और वित्तीय दृष्टिकोण से फैशन उद्योग की विशिष्टताओं की खोज करेगा।
कोर मॉड्यूल के अलावा, यह लक्ज़री मेजर दो मॉड्यूल ग्रुपिंग के आसपास केंद्रित है, जो लगभग आधे पाठ्यक्रम का प्रतिनिधित्व करता है:
विलासिता प्रक्रियाएं
छात्रों को विलासिता के सामानों के उत्पादन, बिक्री और वितरण में शामिल प्रक्रियाओं की गहन समझ मिलती है।
विलासितापूर्ण जीवन शैली
लग्जरी लाइफस्टाइल मॉड्यूल ग्रुपिंग हमारे छात्रों को विविध उद्योगों का अनुभव करने और उनमें से प्रत्येक में अधिक विशिष्ट अंतर्दृष्टि प्रदान करने की अनुमति देगा। हाउते कॉउचर, लक्ज़री ज्वैलरी, ब्यूटी इंडस्ट्री या हॉस्पिटैलिटी जैसे विषयों को उन क्षेत्रों के विशेषज्ञों द्वारा कवर किया जाएगा जो छात्रों को उनकी खोज प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे।
वर्ष 2:
दूसरे वर्ष के एक अनिवार्य इंटर्नशिप के पूरा होने और कैपस्टोन थीसिस, एक अद्वितीय और व्यक्तिगत परियोजना है कि करने के लिए बहुत बकाया के विकास के माध्यम कार्यान्वयन और इन कौशल का प्रयोग के लिए समर्पित है IFA Paris अध्यापन करके सीखने।
कैपस्टोन प्रोजेक्ट में, छात्रों से अपेक्षा की जाती है कि वे पाठ्यक्रम ज्ञान और उद्योग की अप-टू-डेट सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में उनकी व्यावहारिक समझ के बीच एक लिंक बनाने के लिए एक व्यावसायिक उद्यम के लिए पूरी तरह से योजना तैयार करें।
अंत में, स्थापना से लेकर स्नातक स्तर तक, और उनके स्थान की परवाह किए बिना, IFA Paris स्नातकोत्तर छात्र "कैरियर और पूर्व छात्र केंद्र" नामक एक अद्वितीय विभाग के समर्थन से लाभान्वित होंगे।
LVMH, Richemont या Kering जैसे समूहों के साथ मजबूत सहयोग को भुनाने के लिए, करियर और पूर्व छात्र केंद्र छात्रों के अपने पेशेवर नेटवर्क का निर्माण करने के लिए विशेष ब्रांड लॉन्च इवेंट, फैशन शो, कला प्रदर्शनियों या पेशेवर व्यापार-शो तक पहुंच प्रदान करेगा।
श्रेय:
वर्ष 1: 60 ईसीटीएस
विपणन और प्रबंधन - 18 ईसीटीएस
व्यावसायिक मुद्दे - 13 ईसीटीएस
विलासिता प्रक्रियाएं - 9 ईसीटीएस
लक्ज़री लाइफस्टाइल - 20 ईसीटीएस
वर्ष 2: 60 ईसीटीएस
इंटर्नशिप - 20 ईसीटीएस
कैपस्टोन परियोजना - 40 ईसीटीएस
कार्यक्रम ट्यूशन शुल्क
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
लक्जरी ब्रांड प्रबंधन में एमबीए
- Montreux, स्विट्ज़र्लॅंड