आधिकारिक विवरण पढ़ें

एमबीए लक्ज़री ब्रांड प्रबंधन, खाद्य और शराब

यह कार्यक्रम छात्रों को लक्जरी बाजार की मार्केटिंग, व्यावसायिक और सामरिक विशिष्टताओं के लिए सिखता है जो अधिक सुलभ हो जाता है। इस प्रकार, यह मास्टर लक्ज़री ब्रांड प्रबंधन में अंतरराष्ट्रीय प्रबंधकों को प्रशिक्षित करता है, और अधिक सटीक, फ्रांसीसी कंपनियों वाइन एंड स्पिरिट्स, होटल बिजनेस और गैस्ट्रोनोमी, फ़ैशन, आभूषण और इत्र, आर्ट एंड डेको के नेतृत्व में खेतों में।

इस कार्यक्रम को मुख्यतः अंग्रेजी में पढ़ाया जाता है, फ्रांसीसी में दिए गए कुछ सेमिनारों के साथ। यह प्रतिष्ठा के दो मान्यता प्राप्त शहरों में दुनिया भर के प्रतिभागियों का स्वागत करता है: पेरिस, केंद्र का केंद्र और विलासिता का जन्मस्थान, और बोर्डो, ठीक शराब की दुनिया की राजधानी

छात्र लक्जरी के सांस्कृतिक आयाम, विभिन्न उद्योग क्षेत्रों पर व्यावहारिक पाठ्यक्रम और मौजूदा और उभरते उपभोक्ताओं और बाजारों के विश्लेषण में गहन अंतर्दृष्टि से लाभ उठाते हैं।

पाठ्यक्रम

लक्ज़री ब्रैंड मैनेजमेंट


प्रेस्टीज एंड लक्ज़री का परिचय


दुनिया भर में विलास के इतिहास और विकास को समझना लक्जरी के सामाजिक, कलात्मक और रचनात्मक आयामों का विश्लेषण करना
विलासिता और प्रतिष्ठा की सांकेतिकता को डिकोड करना
विरासत की भूमिका, लक्जरी ब्रांड प्रबंधन में नवाचार और विशिष्टता की जांच करना, और प्रीमियम की चुनौतियों के जवाब।


अग्रणी ब्रांड और कंपनी रणनीतियाँ


एक अंतर्राष्ट्रीय सामरिक योजना का विकास करना अंतरराष्ट्रीय समूहों में ब्रांड पोर्टफोलियो योजना
परिपक्व और उभरते बाजारों में वृद्धि रणनीतियां
अंतर्राष्ट्रीय वितरण साझेदारी प्रबंध करना
स्वतंत्र परिवार के स्वामित्व वाले व्यवसाय की भूमिका


उपभोक्ता व्यवहार: एक गहराई दृष्टिकोण


वैश्विक लक्जरी उपभोक्ताओं की बदलती पेशेवरों का मानचित्रण करना
परिपक्व और उभरते बाजारों में लक्जरी उपभोक्ता को लक्षित करना।
उपभोक्ताओं की सामाजिक, सांस्कृतिक और व्यवहारिक विशेषताओं को समझना
लक्जरी खुदरा अवधारणाओं और नए वितरण चैनलों के विकास की जांच करना।


अंतर्राष्ट्रीय विपणन और ब्रांड प्रबंधन


रचनात्मकता और नवीनता का प्रबंध करना
मौजूदा और उभरते लक्जरी सामान बाजारों में अंतर्दृष्टि
अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड स्थिति और प्रतिस्पर्धी विश्लेषण।
बाजार प्रविष्टि रणनीतियों, ब्रांड विकास और अंतरराष्ट्रीय मूल्य निर्धारण रणनीतियों


एक वैश्विक पर्यावरण में संचार रणनीतियों


संचार रणनीतियों और उपभोक्ता लक्ष्यीकरण की जांच करना
लक्जरी विज्ञापन और सार्वजनिक संबंध कार्यक्रम
प्रायोजन और सेलिब्रिटी बेचान रणनीतियों
अंतरराष्ट्रीय विशिष्टता और ब्रांड छवि प्रबंधित करना


ऑनलाइन लक्जरी


कैसे वेब लक्जरी ग्राहक अनुभव को बदल रहा है, ऑनलाइन शॉपिंग से सोशल नेटवर्किंग में नवीनतम घटनाओं के लिए।
लक्जरी ई रणनीतियों की समीक्षा

लक्जरी उद्योग में कोर बिजनेस कौशल


वित्तीय प्रबंधन और सामरिक योजना


वित्तीय नियोजन और बजट, लागत नियंत्रण, विलय और अधिग्रहण रणनीतियों
ब्रांडेड इक्विटी और पेंशन पर नियोजित।
कॉर्पोरेट योजना और व्यापार चक्र


आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन


कच्चे माल सोर्सिंग और आपूर्ति
उत्पादन प्रक्रियाएं और नियंत्रण
गुणवत्ता आश्वासन प्रणाली
नई प्रौद्योगिकियों के आवेदन
वितरण नेटवर्क को नियंत्रित करना


कानूनी और विनियामक मुद्दे


उत्पाद लाइसेंस, अनुबंध और ब्रांड छवि का नियंत्रण।
बौद्धिक संपदा का संरक्षण
नकली और समानांतर आयात का मुकाबला करना।
अंतर्राष्ट्रीय नियामक और कर पर्यावरण


संगठन और मानव संसाधन प्रबंधन


लक्जरी उद्योग में मानव कारक
संगठनात्मक व्यवहार और डिजाइन
अंतर्राष्ट्रीय वातावरण में प्रबंधन और प्रशिक्षण के मुद्दों


अंतर्राष्ट्रीय वार्ता रणनीति


बातचीत रणनीति तैयार करना और कार्यान्वित करना
अलग-अलग बातचीत तकनीकों को माहिर करना
बातचीत के सांस्कृतिक, सामाजिक और व्यवहारिक पहलू


विलासिता खुदरा


उपभोक्ता खुदरा अनुभव में परिष्कृत विकास में अंतर्दृष्टि। ईंटों और मोर्टार से आज की मल्टी-चैनल क्रय गतिविधि से रीटेल रणनीतियों की समीक्षा।

लक्जरी उद्योग में प्रमुख क्षेत्रों


शैम्पेन, फाइन वाइन और गैस्ट्रोनॉमी


उत्पाद जीवन चक्र और नए उत्पाद विकास
लाइन एक्सटेंशन, विजुअल मर्चेंडाइजिंग और प्रचार सामग्री का विकास करना।
पैकेजिंग के विकास में ब्रांड पहचान और दृश्य डिजाइन
प्रमुख शेफ द्वारा चखने के सत्र, क्षेत्र यात्राएं और भ्रमण


लक्ज़री हॉस्पिटैलिटी


लक्जरी होटल उद्योग में विकास को समझना, भव्य महलों से बुटीक-होटल तक और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं
ऐतिहासिक और अप-टू-मिनिट प्रवृत्तियों के एक सर्वेक्षण


फैशन और हाउते कॉउचर


लक्जरी उद्योग में हाउटे कॉउचर की भूमिका का परिचय एक अंतरराष्ट्रीय फैशन व्यापार के प्रबंधन में अंतर्दृष्टि लक्जरी ब्रांड में रचनात्मकता की भूमिका को समझना लक्जरी ब्रांडों के लिए सफल अंतर्राष्ट्रीय मूल्य-निर्धारण नीतियां


विलासिता यात्रा और पर्यटन


निजी जेट विमानों, व्यक्तिगत यात्रा और हस्ताक्षर स्थलों के कारोबार में एक अंतर्दृष्टि।
कैसे नवाचार bespoke पर्यटन बदल रहा है
सफलता रणनीतियों, रुझान और विकास


लक्जरी एक्सेसरीज़


डेमोक्रेटिकेशन और एक्स्टक्लेसिटी इत्र, कॉस्मेटिक्स और एक्सेसरीज़।
घड़ियां, फाई ने गहने और चमड़े के सामान में वैश्विक रुझान
लक्जरी उत्पाद मिश्रण में कला, विरासत और परंपरा।


कला और नीलामी


अंतरराष्ट्रीय कला कंपनियों और नीलामी घर लक्जरी कारोबार के कारोबार में एक बढ़ती हुई प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं।
यह परिष्कृत व्यवसाय कैसे काम करता है और इस क्षेत्र में वैश्विक अवसरों की समीक्षा।

प्रोग्राम पढ़ाया गया:
अंग्रेज़ी

देखो 2 ज्यदा विषय से INSEEC Paris »

स्थान अनुसार
दिनांक अनुसार
अन्य