मास्टर अध्ययनपीएचडी अध्ययनविधि अध्ययनस्नातक अध्ययनस्वास्थ्य संबंधी देखभाल अध्ययनअकादमिक पाठ्यक्रमऑनलाइन अध्ययन
Keystone logo

4 ग्राहक संबंध programs found

फिल्टर

  • व्यवसाय अध्ययन
  • ग्राहक संबंध
अध्ययन के क्षेत्र
  • व्यवसाय अध्ययन (4)
    • मुख्य श्रेणी पर वापस जाएं
    स्थानों
    और स्थान खोजें
    उपाधि प्रकार
    अवधि
    अध्ययन गति
    भाषा
    भाषा
    अध्ययन प्रारूप

    4 ग्राहक संबंध programs found

    लोकप्रिय डिग्री का प्रकार

    म.बी.ए प्रोग्राम्स में व्यवसाय अध्ययन ग्राहक संबंध

    ग्राहक संबंध उन रणनीतियों को संदर्भित करता है जिनका उपयोग व्यवसाय अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने और उनके साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखने के लिए करते हैं। ग्राहक संबंध का लक्ष्य कंपनी और उसके ग्राहकों के बीच दीर्घकालिक संबंध बनाना है।

    ग्राहक संबंध डिग्री आपको ग्राहक सेवा और प्रबंधन भूमिकाओं में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करेगी। आप सीखेंगे कि प्रभावी ग्राहक संबंध कैसे विकसित करें और ग्राहक संपर्क कैसे प्रबंधित करें। इसके अतिरिक्त, आप उपभोक्ता व्यवहार, विपणन रणनीतियों, जनसंपर्क, कैशियर संचालन और बहुत कुछ की समझ हासिल करेंगे।

    ग्राहक संबंध में डिग्री के साथ, आप विपणन प्रबंधक या ग्राहक सेवा प्रतिनिधि जैसे विभिन्न करियर पथ अपना सकते हैं। आप खुद को सरकारी एजेंसियों या गैर-लाभकारी संगठनों के लिए भी काम करते हुए पा सकते हैं जहां आपके कौशल को दूसरों की मदद करने के अभ्यास में लाया जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद आप कहां काम करते हैं, ग्राहक संबंध में डिग्री होने से आपको किसी भी ग्राहक-सामना वाली भूमिका में सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण मिलेंगे।