5 ग्राहक संबंध degrees found
- व्यवसाय अध्ययन
- ग्राहक संबंध
- आफ्रिका1
- वेस्टर्न युरोप4
5 ग्राहक संबंध degrees found
विशेष रुप से प्रदर्शित
GBSB Global Business School
बार्सिलोना में डिजिटल एनवायरनमेंट ट्रैक में ग्राहक अनुभव के साथ एमबीए
- Barcelona, स्पेन
MBA
पुरा समय
15 महीने
परिसर में
अंग्रेज़ी
बार्सिलोना में डिजिटल एनवायरनमेंट ट्रैक में ग्राहक अनुभव के साथ जीबीएसबी ग्लोबल एमबीए एक अग्रणी कार्यक्रम है जिसे पारंपरिक व्यावसायिक शिक्षा को ग्राहक अनुभव और डिजिटल वातावरण में उन्नत अवधारणाओं के साथ मिश्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त और स्पेन में शीर्ष एमबीए कार्यक्रमों में से एक, यह टिकाऊ प्रथाओं, नैतिक व्यवसाय, उद्यमशीलता, नेतृत्व और अभिनव समस्या-समाधान पर जोर देता है। अत्याधुनिक शिक्षण विधियों और वास्तविक दुनिया की परियोजनाओं का उपयोग करते हुए, यह कार्यक्रम एक व्यापक, व्यावहारिक शिक्षण अनुभव प्रदान करता है जो छात्रों को वैश्विक व्यावसायिक वातावरण में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस करता है।
विशेष रुप से प्रदर्शित
GBSB Global Business School - Online programs
डिजिटल पर्यावरण ट्रैक में ग्राहक अनुभव के साथ ऑनलाइन एमबीए
- Spain Online, स्पेन
MBA
पुरा समय
15 महीने
दूरस्थ शिक्षा
अंग्रेज़ी
डिजिटल एनवायरनमेंट ट्रैक में कस्टमर एक्सपीरियंस के साथ GBSB ग्लोबल ऑनलाइन एमबीए एक पूरी तरह से मान्यता प्राप्त और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त मास्टर डिग्री है, जिसे दुनिया भर के रिक्रूटर्स द्वारा अत्यधिक महत्व दिया जाता है। हमारा प्रोग्राम, QS टॉप एमबीए (2023) द्वारा वैश्विक स्तर पर 20वें स्थान पर है और फोर्ब्स द्वारा स्पेन के सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूलों में सूचीबद्ध है, जो व्यस्त पेशेवरों के लिए आवश्यक लचीलापन और अनुकूलन प्रदान करता है। 2024 में अपडेट किया गया, इसमें इनोवेशन और ब्रांड बिल्डिंग, कंज्यूमर बिहेवियर और यूजर एक्सपीरियंस (UX), और न्यूरोमार्केटिंग सहित ग्राहक अनुभव में अभिनव पाठ्यक्रम शामिल हैं, जो इसे यूरोप में सबसे अग्रणी और सुलभ एमबीए कार्यक्रमों में से एक बनाता है।
विशेष रुप से प्रदर्शित
Esami Business School
सीमा शुल्क प्रबंधन में एमबीए
- Arusha, टॅन्ज़ेनिया
- Lusaka, ज़ॅंबिया + 6 more
MBA
पुरा समय
2 वर्षों
परिसर में
अंग्रेज़ी
यह कार्यक्रम छात्रों को सीमा शुल्क प्रबंधन में विशेषज्ञता के साथ अध्ययन के व्यापक पाठ्यक्रम के माध्यम से उत्तरोत्तर आगे बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह सार्वजनिक क्षेत्र प्रबंधन के व्यापक संदर्भ में सीमा शुल्क प्रबंधन के अंतर्निहित सिद्धांतों और प्रथाओं के विस्तृत विश्लेषण के माध्यम से प्राप्त किया जाता है।
विशेष रुप से प्रदर्शित
London School of Business & Finance
Master of Business Administration (Global) - Global MBA (Sales Management)
- UK Online, ग्रेट ब्रिटन (यूके)
MBA
पुरा समय
12 महीने
दूरस्थ शिक्षा
अंग्रेज़ी
विशेष रुप से प्रदर्शित
IU International University of Applied Sciences
सेल्सफोर्स स्पेशलाइजेशन में एमबीए
- Berlin, जर्मनी
MBA
पुरा समय
18 महीने
मिश्रित, परिसर में
अंग्रेज़ी
यह प्रोग्राम आपको सेल्सफोर्स सॉफ्टवेयर के साथ काम करने का काफी अनुभव देगा, आपको सॉफ्टवेयर-विशिष्ट कौशल सिखाएगा, और आपको सेल्सफोर्स का उपयोग कैसे कर सकते हैं इसकी पूरी समझ हासिल करने में सक्षम करेगा। आप यह भी सीखेंगे कि नए ग्राहक अधिग्रहण के अवसरों की पहचान करने के लिए अपनी मार्केटिंग रणनीति, बिक्री रणनीति और ग्राहक प्रतिधारण प्रक्रिया को कैसे बढ़ाया और अनुकूलित किया जाए।
कुछ सवालों का जवाब दें और हम आपको आपकी ज़रूरत के मुताबिक प्रोग्राम का सुझाव देंगे!
लोकप्रिय डिग्री का प्रकार
लोकप्रिय फ़ॉर्मेट
लोकप्रिय स्थान
कम देखें
म.बी.ए प्रोग्राम्स में व्यवसाय अध्ययन ग्राहक संबंध
ग्राहक संबंध उन रणनीतियों को संदर्भित करता है जिनका उपयोग व्यवसाय अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने और उनके साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखने के लिए करते हैं। ग्राहक संबंध का लक्ष्य कंपनी और उसके ग्राहकों के बीच दीर्घकालिक संबंध बनाना है।
ग्राहक संबंध डिग्री आपको ग्राहक सेवा और प्रबंधन भूमिकाओं में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करेगी। आप सीखेंगे कि प्रभावी ग्राहक संबंध कैसे विकसित करें और ग्राहक संपर्क कैसे प्रबंधित करें। इसके अतिरिक्त, आप उपभोक्ता व्यवहार, विपणन रणनीतियों, जनसंपर्क, कैशियर संचालन और बहुत कुछ की समझ हासिल करेंगे।
ग्राहक संबंध में डिग्री के साथ, आप विपणन प्रबंधक या ग्राहक सेवा प्रतिनिधि जैसे विभिन्न करियर पथ अपना सकते हैं। आप खुद को सरकारी एजेंसियों या गैर-लाभकारी संगठनों के लिए भी काम करते हुए पा सकते हैं जहां आपके कौशल को दूसरों की मदद करने के अभ्यास में लाया जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद आप कहां काम करते हैं, ग्राहक संबंध में डिग्री होने से आपको किसी भी ग्राहक-सामना वाली भूमिका में सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण मिलेंगे।