मास्टर अध्ययनपीएचडी अध्ययनविधि अध्ययनस्नातक अध्ययनस्वास्थ्य संबंधी देखभाल अध्ययनअकादमिक पाठ्यक्रमऑनलाइन अध्ययन
Keystone logo

5 ग्राहक संबंध degrees found

Search for subject or location
फिल्टर
फिल्टर
  • व्यवसाय अध्ययन
  • ग्राहक संबंध
इसके अनुसार क्रमबद्ध करें

    5

  • 5
  • More in व्यवसाय अध्ययन
  • व्यवसाय प्रशासन1578
  • व्यवसाय प्रबंधन162
  • व्यापार157
  • अंतर्राष्ट्रीय व्यापार104
  • उद्यमशीलता67

  • आफ्रिका1
  • वेस्टर्न युरोप4

    1
    4

    5

    5

    3
    2
    1

5 ग्राहक संबंध degrees found

म.बी.ए प्रोग्राम्स में व्यवसाय अध्ययन ग्राहक संबंध

ग्राहक संबंध उन रणनीतियों को संदर्भित करता है जिनका उपयोग व्यवसाय अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने और उनके साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखने के लिए करते हैं। ग्राहक संबंध का लक्ष्य कंपनी और उसके ग्राहकों के बीच दीर्घकालिक संबंध बनाना है।

ग्राहक संबंध डिग्री आपको ग्राहक सेवा और प्रबंधन भूमिकाओं में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करेगी। आप सीखेंगे कि प्रभावी ग्राहक संबंध कैसे विकसित करें और ग्राहक संपर्क कैसे प्रबंधित करें। इसके अतिरिक्त, आप उपभोक्ता व्यवहार, विपणन रणनीतियों, जनसंपर्क, कैशियर संचालन और बहुत कुछ की समझ हासिल करेंगे।

ग्राहक संबंध में डिग्री के साथ, आप विपणन प्रबंधक या ग्राहक सेवा प्रतिनिधि जैसे विभिन्न करियर पथ अपना सकते हैं। आप खुद को सरकारी एजेंसियों या गैर-लाभकारी संगठनों के लिए भी काम करते हुए पा सकते हैं जहां आपके कौशल को दूसरों की मदद करने के अभ्यास में लाया जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद आप कहां काम करते हैं, ग्राहक संबंध में डिग्री होने से आपको किसी भी ग्राहक-सामना वाली भूमिका में सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण मिलेंगे।