डिजिटल मार्केटिंग रणनीति में एमबीए का उद्देश्य छात्रों को डिजिटल क्षेत्र में सफल कैरियर हासिल करने के लिए आवश्यक कौशल देना है। एमबीए के मुख्य पाठ्यक्रम डिजिटल विपणन और संचार पर केंद्रित हैं: डिजिटल और सोशल मीडिया मार्केटिंग रणनीति, वेब मार्केटिंग, क्रॉस नहर विपणन, डिजिटल संचार, चीजों के इंटरनेट का ई-व्यवसाय।

स्कूल की वेबसाइट पर और पढ़ें:

सामान्य उद्देश्य

आज के एमबीए स्नातक कार्य विविधता, बौद्धिक चुनौती और उनके करियर में कार्य-जीवन संतुलन को प्राथमिकता देते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग रणनीति में एमबीए का उद्देश्य छात्रों को डिजिटल क्षेत्र में सफल कैरियर के लिए अपना रास्ता तय करने के लिए आवश्यक कौशल देना है

सिखने का परिणाम

छात्र डिजिटल विपणन और डिजिटल संचार अभियान, डिजिटल विज्ञापन, ई-व्यवसाय और एलओटी, वेबसाइटों, वेब परियोजनाओं और वेब स्टार्टअप के विपणन का मूल्यांकन, विश्लेषण और निर्माण करने के लिए आवश्यक विशेषज्ञता विकसित करेंगे। वे सीखेंगे कि डिजिटल अर्थव्यवस्था, ई-व्यवसाय और डिजिटल मार्केटिंग के विकास पर कैसे अनुमान लगाया जाए।

हम मोबाइल और आईओटी मार्केटिंग पर अभिनव पाठ्यक्रम प्रस्तावित करते हैं जो आज वास्तव में चुनौतीपूर्ण हैं।

मिश्रित अध्ययन

हमारे शैक्षिक दृष्टिकोणों में से एक विभिन्न पाठ्यक्रमों में केस स्टडीज का उपयोग होगा। छात्रों को जूनियर सलाहकार परियोजना पर काम करते समय कंपनियों के साथ वास्तविक व्यावसायिक समस्याओं पर काम करने का अवसर दिया जाएगा।

उन्हें डिजिटल मार्केटिंग, वेब मार्केटिंग और डिजिटल संचार पर विशिष्ट एमओयूसी का पालन करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाएगा।

कार्यक्रम सिंहावलोकन

कार्यक्रम के अंत में, आपको अपनी पसंद की एक कंपनी (दुनिया में कहीं भी) में 6 महीने का मिशन करना होगा जहां आप अपना ज्ञान अभ्यास में डाल देंगे। ईएमएलवी आपको अपने कॉर्पोरेट संबंध विभाग, पूर्व छात्रों नेटवर्क, स्कूल और एमबीए भागीदारों के माध्यम से अपने क्षेत्र में इंटर्नशिप और नौकरी की पेशकश की एक सूची तक पहुंच प्रदान करेगा।

कोर

सेमेस्टर 1

  • सत्रों का उन्नयन
  • वेबसाइट और आवेदन परियोजना
  • ई-कॉमर्स के लिए डेटा खनन
  • अंकीय संचार
  • वेब परियोजना प्रबंधन
  • वेब स्टार्ट-अप बनाना और प्रबंधित करना

सेमेस्टर 2

  • वेब, सोशल मीडिया, क्रॉस नहर विपणन
  • ऑनलाइन प्रतिष्ठा
  • सोशल मीडिया केपीआई
  • डिजिटल विज्ञापन
  • सामाजिक गेमिंग
  • मोबाइल

पाठ्यक्रमों का उदाहरण

फाउंडेशन पाठ्यक्रम

  • ऑनलाइन प्रतिष्ठा
  • वेब, सोशल मीडिया
  • सोशल मीडिया केपीआई और एनालिटिक्स
  • वेब परियोजना प्रबंधन
  • वेब स्टार्टअप बनाना और प्रबंधित करना

ऐच्छिक

  • समुदाय प्रबंधन
  • संपादकीय सामग्री
  • कहानी और व्यक्तिगत ब्रांडिंग
  • वेबसाइट
  • यूएक्स और वेब साइट डिजाइन
  • ई-कॉमर्स के लिए डेटा खनन
  • डिजिटल विज्ञापन
  • सामाजिक गेमिंग और गैमिफिकेशन
  • मोबाइल

मूल कोर्सेज

  • कानून और नई तकनीकें
  • बड़ा डाटा

परियोजनाओं

जूनियर कंसल्टेंट परियोजना

छात्र डिजिटल और सोशल मीडिया रणनीति पर फर्मों के साथ काम करते हैं। वे एक डिजिटल विपणन रणनीति विकसित करके जूनियर सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं। परियोजना के अंत में, छात्र पेशेवर संदर्भ में पाठ्यक्रम के दौरान पढ़ाए गए अवधारणाओं, औजारों और विधियों को लागू करने और ग्राहकों की परिचालन अपेक्षाओं के लिए सिफारिशों के निर्माण से एक मिशन समन्वय करने में सक्षम होंगे।

व्यावसायिक परियोजना

छात्रों को अपने पेशेवर परियोजना को अपने रेज़्यूमे, कवर लेटर और प्रेजेंटेशन पर काम करके विकसित करना होगा। इस कोर्स में विद्यार्थियों को उनके भावी उन्मुखताओं और करियर को विकसित और मानचित्रित करने के बारे में जानकारी मिलती है।

उपयोगी जानकारी

एक दिन से, जब अंतर्राष्ट्रीय संबंध विभाग आपको हवाई अड्डे पर मिलते हैं और पेरिस में बसने में आपकी सहायता करते हैं, तो आपको पेरिस में अपने सीखने का अनुभव वाकई अद्भुत बनाने के लिए प्रशासनिक और शैक्षणिक कर्मचारियों से समर्थन मिलेगा!

अवधि

सितंबर से एक वर्ष, पूर्णकालिक कार्यक्रम

सेवन: सितंबर 2016

शिक्षण शुल्क: प्रति वर्ष 9 800 €

स्थानों की संख्या: 20

प्रवेश हेतु आवश्यक शर्ते

  • आवेदकों के पास 120 अमेरिकी क्रेडिट, या 240 ईसीटीएस क्रेडिट होना चाहिए। फिर भी, 9 0 अमेरिकी क्रेडिट या 180 ईसीटीएस क्रेडिट के साथ आवेदक और पेशेवर अनुभव के 2 साल एमबीए के लिए उम्मीदवार हो सकते हैं।
  • अंग्रेजी परीक्षण आईईएलटीएस 6.0 या समकक्ष अनुरोध किया
  • साक्षात्कार (या तो आमने-सामने या दूरी पर)
प्रोग्राम पढ़ाया गया:
  • अंग्रेज़ी
अंतिम दिसंबर 8, 2018 अद्यतन.
यह कोर्स है कैम्पस आधारित
Duration
1 वर्ष
पुरा समय
Price
10,900 EUR
प्रति वर्ष
अन्य

MSc or MBA in Paris : Why They Choose EMLV Paris La Défense

Meet Kayode, MBA Digital Marketing Strategy Student in Paris

Meet Joey, EMLV MBA alumni from USA, co-founder and CEO of Woojo

Meet Lev, MBA Digital Marketing Strategy Student at EMLV

Meet Diem, MBA Digital Marketing Strategy Student at EMLV

Meet Paras, MBA Digital Marketing Strategy Student at EMLV

Study in Paris