अवलोकन

भावी एमबीए मार्केटिंग उम्मीदवारों को एमबीए प्रोग्राम में भाग लेने की इच्छा के साथ जो कि विपणन के क्षेत्र में मजबूत है, को कई चीजों पर ध्यान देना चाहिए। लगभग हर शीर्ष बिजनेस स्कूल बुनियादी विपणन पाठ्यक्रम और ऐच्छिक की पेशकश करेगा; हालांकि, इस क्षेत्र में अपने एमबीए पर ध्यान केंद्रित करने वाले किसी भी छात्र के लिए, उन्हें पाठ्यक्रम विकल्पों का ध्यानपूर्वक अध्ययन करना चाहिए।

IBMS स्कूल ऑफ मैनेजमेंट इस क्षेत्र में विपणन विषयों की एक विस्तृत स्पेक्ट्रम के बारे में ज्ञान रखने के लिए बहुत सक्षम है, और पाठ्यक्रम और वैकल्पिक विकल्पों की एक बड़ी विविधता प्रदान करता है। मार्केटिंग एनालिटिक्स, ऑनलाइन मार्केटिंग, मार्केटिंग स्ट्रेटजी, कंज्यूमर बिहेवियर, ब्रांड मैनेजमेंट और इंटरनेशनल मार्केटिंग रिपोर्ट में दिखाए गए स्कूलों में दिए जाने वाले कुछ कोर्स हैं।

एमबीए मार्केटिंग प्रोग्राम का आकलन करते समय अन्य मापदंड यह देखने के लिए हैं कि नियोक्ता किस प्रकार की भूमिका निभा रहे हैं। अधिकांश बहुराष्ट्रीय एमबीए रिक्रूटर्स में मार्केटिंग भूमिकाएँ पाई जाती हैं, और इसलिए यह मार्केटिंग-आधारित भूमिकाओं की मात्रा पर शोध करने के लायक है, जो पिछली कक्षा सुरक्षित करने में कामयाब रही थी।

कार्यक्रम और पाठ्यक्रम

इंटरनेशनल बिजनेस एंड मार्केटिंग में एमबीए मार्केटिंग एक 39-58-क्रेडिट प्रोग्राम है जो छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संचालन में ज्ञान और विश्लेषणात्मक कौशल प्रदान करता है। इस डिग्री में सिखाया गया ज्ञान और कौशल छात्रों को बड़े व्यावसायिक संगठनों में वैश्विक करियर के लिए तैयार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

EMBA और फ्लेक्सी MBA के छात्रों के लिए

नियोजित छात्रों की आवश्यकताओं को समायोजित करने के लिए, कार्यक्रम को चर पाठ्यक्रम भार और आसानी से निर्धारित दोपहर और शाम की कक्षाओं के साथ डिज़ाइन किया गया है। IBMS अपने कामकाजी छात्रों की सेवा के लिए कई प्रशासनिक कार्यालयों के लिए विस्तारित घंटे भी प्रदान करता है।

जिनेवा सिटी डाउनटाउन परिसर में एमबीए इन इंटरनेशनल बिजनेस एंड मार्केटिंग डिग्री की पेशकश की जाती है, जो शहर के वित्तीय जिले के केंद्र में स्थित है, जो संयुक्त राष्ट्र कार्यालय से कुछ ही मिनटों की दूरी पर और बहुराष्ट्रीय कंपनियों और बैंकों के मुख्यालय के पास है।

एमबीए प्रोग्राम एक साल पूर्णकालिक कक्षाएं और छह महीने अंतिम परियोजना और इंटर्नशिप

टर्म 1

  • बातचीत में कार्यशाला
  • प्रबंधन लेखांकन
  • ईसी और सामुदायिक कानून १
  • वित्त प्रबंधन

टीईआरएम 2

  • व्यापार को नैतिकता
  • संगठनात्मक व्यवहार
  • विपणन और विपणन प्रबंधन के प्रिंसिपल
  • बाजार अनुसंधान और कॉर्पोरेट रणनीति
  • संगठन में रणनीतिक प्रबंधन

टर्म 3

  • व्यापार नीति और रणनीति
  • अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और वाणिज्यिक कानून 2
  • मानव संसाधन प्रबंधन
  • संचार और प्रबंधन
  • पुनः इंजीनियरिंग प्रबंधन और संगठन

टर्म 4

  • भाषा: अंग्रेजी और फ्रेंच
  • सभी एमबीए छात्रों के लिए इंटर्नशिप - पूर्णकालिक या अंशकालिक।
  • अनुसंधान परियोजना और अंतिम थीसिस

एमबीए कार्यक्रम के अंत में छात्र मेजर को चुन सकता है जिसमें वह / वह विशेषज्ञ होगा। इन दिनों में नियोक्ता हमेशा विशेष डिग्री और पृष्ठभूमि प्रोफाइल वाले कर्मचारी की खोज करते हैं। IBMS `अपने भविष्य के कैरियर और व्यवसायों के लिए छात्रों की मदद कर सकता है।

इंटर्नशिप

विदेशी छात्रों को स्विट्जरलैंड और अन्य देशों में अपने अंतिम शोध कार्य और थीसिस को पूरा करने की अनुमति है।

प्रोग्राम पढ़ाया गया:
अंग्रेज़ी

देखो 4 ज्यदा विषय से Institute of Business & Management Sciences »

अंतिम May 26, 2019 अद्यतन.
यह कोर्स है कैम्पस आधारित
Start Date
फ़रवरी 2020
Duration
1 वर्ष
पुरा समय
Price
19,900 CHF
/ अन्नुम
स्थान अनुसार
दिनांक अनुसार
अन्य