परिचय
प्रबंधन में कला के मास्टर
प्रबंधन में मास्टर ऑफ आर्ट्स में कार्यक्रम छात्र को व्यावसायिक प्रक्रियाओं का गहरा ज्ञान प्राप्त करने और आज के बाजार में व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से उत्कृष्टता प्राप्त करने की अनुमति देता है। स्नातक प्रभावी तरीके से दूसरों के साथ संवाद करने और सहयोग करने में सक्षम होंगे; अपने व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आर्थिक, वित्तीय और प्रबंधकीय सिद्धांतों को लागू करें और विभिन्न क्षेत्रों में लागू करने के लिए नेतृत्व कौशल विकसित करें।
लक्जरी और ब्रांड प्रबंधन में कला के मास्टरलक्जरी और ब्रांड प्रबंधन में मास्टर कार्यक्रम विभिन्न प्रबंधकीय पहलुओं के व्यापक ज्ञान के साथ छात्रों को प्रदान करता है। छात्र अपनी शिक्षा के दौरान प्राप्त किए गए दोनों पद्धति कौशल और व्यावहारिक अनुभव को लागू करने में सक्षम होंगे। कार्यक्रम के स्नातक लक्जरी और ब्रांड क्षेत्र में उच्च-स्तरीय पदों तक पहुंच प्राप्त करेंगे।
अंग्रेजी भाषा
अवधि: 3 सेमेस्टर (1.5 वर्ष): 2 सेमेस्टर मास्टर थीसिस / इंटर्नशिप
प्रारंभ दिनांक: अक्टूबर और फरवरी
क्रेडिट: 90 ECTS
उपाधि से सम्मानित: बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर ऑफ आर्ट्स, विलासिता और ब्रांड प्रबंधन में प्रमुख
पाठ्यक्रमों का उदाहरणMALBM101 - लक्जरी ब्रांड विश्लेषण और विपणन रणनीतियाँ
इस कोर्स का उद्देश्य छात्रों के ज्ञान और कौशल को मुख्य लक्जरी विपणन संबंधित अवधारणाओं में विकसित करना है, साथ ही साथ उन पर्यावरणीय कारकों की सराहना करना है जो लक्जरी विपणन निर्णयों को प्रभावित करते हैं।
छात्र लक्जरी ब्रांडों पर काम करके अपने विश्लेषणात्मक कौशल का विकास करेंगे, जिसमें उनकी पहचान, विपणन और संचार प्रणाली शामिल हैं। यह पाठ्यक्रम व्यवसाय और उपभोक्ता दोनों दृष्टिकोणों को लेते हुए समाज में विभिन्न प्रकार के विलासिता को समझने के लिए आवश्यक ज्ञान और वैचारिक ढांचे को प्रदान करता है, ऐसा करने में वे यह भी पता लगाएंगे कि बदलते विपणन गतिशीलता विलासिता के विपणन, अनुभव और खपत को कैसे प्रभावित कर रहे हैं।MALBM102 - लक्जरी क्षेत्र में ब्रांड पहचान
पारंपरिक विपणन सिद्धांत लक्जरी ब्रांडों के बराबर नहीं हैं। किसी भी कीमत पर बिक्री को चलाने के बजाय, लक्जरी सामानों की मार्केटिंग के लिए बेहतरीन गुणवत्ता, विशिष्टता और हेजोनिक मूल्य की छवि को बढ़ाने और संरक्षित करने के लिए विशिष्ट सिद्धांतों की आवश्यकता होती है। यह पाठ्यक्रम पारंपरिक बनाम लक्जरी-विशिष्ट विपणन सिद्धांतों के विपरीत लक्जरी ब्रांड पहचान में छात्रों के ज्ञान को तेज करने के लिए बनाया गया है।MALBM103 - आभूषण और लक्जरी घड़ियों का प्रबंधन
पाठ्यक्रम लक्जरी में नेताओं बनने के लिए आवश्यक कौशल से लैस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है - एक गतिशील और तेजी से बढ़ते व्यापार क्षेत्र। कार्यक्रम में लक्ज़री घड़ियों और गहनों पर विशेष ध्यान देने के साथ लक्जरी के विभिन्न क्षेत्रों को शामिल किया गया है। कार्यक्रम में कई सुविधाएँ भी हैं
विभिन्न लक्जरी कंपनियों के पेशेवर दौरे, ताकि कक्षा में कवर किए गए सैद्धांतिक काम को जीवित किया जा सके।MALBM106 - लक्जरी माल और सेवा बाजार
यह पाठ्यक्रम आपके लिए बनाया गया है जो ब्रांड प्रबंधन और ग्राहक अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करके नवीन रणनीतिक विपणन में प्रबंधकीय विशेषज्ञता प्राप्त करने में रुचि रखते हैं। इस पाठ्यक्रम को पूरा करने से, छात्रों को विपणन विज्ञान में अग्रिमों की गहन समझ प्रदर्शित करने में मदद मिलेगी ताकि नवीनतम विपणन उपकरण अग्रणी हो सकें और उपभोक्ता रुझानों का लाभ उठा सकें और अंतरराष्ट्रीय व्यापार सेटिंग का गंभीर विश्लेषण करने और अभिनव, ग्राहक का निर्माण करने की क्षमता प्रदर्शित कर सकें। उन्मुख विपणन रणनीतियों।MALBM204 - लक्जरी गुणवत्ता प्रबंधन
पाठ्यक्रम प्रतिष्ठा ब्रांडिंग की मूल बातें का एक परिचय है और छात्रों को आज के छोटे उद्यमियों द्वारा सामना किए गए वास्तविक मुद्दों के साथ काम करने में सक्षम बनाने के लिए अत्याधुनिक सोच प्रदान करेगा। छात्र एक प्रतिस्पर्धी, टिकाऊ, सस्ती और नैतिक प्रतिष्ठा ब्रांड अवधारणा बनाने में सक्षम होंगे जो सफल और वास्तविक फैशन, फूड बना सकते हैंMALBM205 - लक्जरी उत्पाद डिजाइन
पाठ्यक्रम, रणनीति और नवाचार, और विपणन पर ध्यान केंद्रित करने के साथ लक्जरी और डिजाइन-आधारित उद्योगों में एक गोता है। यह संरचित है ताकि छात्रों को प्रभावी के लिए विशिष्ट सिद्धांतों के साथ प्रदान किया जा सके
लक्जरी और डिजाइन-आधारित व्यवसायों, ब्रांडों, उत्पादों और सेवाओं का प्रबंधन। यह पाठ्यक्रम इस बात की पड़ताल करता है कि लक्जरी और डिजाइन-आधारित फर्म और उद्योग कैसे सफल हुए हैं, और अन्य व्यवसाय उनसे क्या सीख सकते हैं। यह पाठ्यक्रम लक्जरी अवधारणाओं का एक व्यापक अवलोकन प्रदान करता है और छात्रों को उन अवधारणाओं का उपयोग करने के लिए देता है कि कैसे उन अवधारणाओं का उपयोग रणनीति, परामर्श, नवाचार या विपणन में काम करने के लिए, लक्जरी या डिजाइन-आधारित उद्योगों में, या किसी अन्य क्षेत्र में किया जा सकता है जहां वे रणनीतियां प्रासंगिक हो सकती हैं। ।MALBM206 - लक्जरी ब्रांड प्रबंधन
यह कोर्स फैशन और लक्जरी क्षेत्र में ब्रांड प्रबंधन ज्ञान सीखने का मौका प्रदान करता है। छात्र फैशन और लक्जरी बाजार में अद्वितीय उपभोक्ता व्यवहार और फैशन ब्रांडों की ब्रांडिंग रणनीति पर प्रभाव को समझना सीखेंगे, फैशन और लक्जरी ब्रांड का प्रबंधन कैसे करेंगे और उनके लिए यूरोपीय फैशन ब्रांडों के बारे में जानें। वैश्विक रणनीति और लक्जरी उद्योग और उपभोक्ता व्यवहार की अनूठी विशेषताओं को समझने के लिए।
प्रवेश प्रक्रिया और आवश्यकताओं
आवेदन पत्र भेजें।
SSHE कर्मचारियों से प्रतिक्रिया प्राप्त करें।
अतिरिक्त आवश्यक दस्तावेज (पिछले डिप्लोमा और सीवी, यदि लागू हो) भेजें।
नामांकन की पुष्टि प्राप्त करें।
जैसे ही आपने हमें भरे हुए आवेदन और आवश्यक दस्तावेज भेजे हैं, हम आपसे संपर्क करेंगे।
क्लिक करें
आवश्यकताएँ
पिछला डिप्लोमा और सीवी (यदि लागू हो)
अपनी वर्तमान आईडी का स्कैन
TOELF / IELTS (80/7) अंग्रेजी दक्षता प्रमाणपत्र या समकक्ष
प्रशन?
हमारे पास पहुँचो! आप ऐसा फ़ॉर्म के माध्यम से या सीधे ईमेल के माध्यम से कर सकते हैं: info@sshe.ch