लक्जरी मार्केटिंग में एमबीए

सामान्य

कार्यक्रम विवरण

लक्जरी मार्केटिंग में विशेष एमबीए

EIML पेरिस 'लक्ज़री मार्केटिंग में एमबीए छात्रों और पेशेवरों के लिए है जो लक्जरी सेक्टर में कैरियर बनाना चाहते हैं। यह प्रशिक्षण छात्रों को तकनीकी, कलात्मक और सांस्कृतिक पहलुओं को माहिर करते हुए लक्जरी क्षेत्र में प्रबंधन के लिए आवश्यक कौशल हासिल करने की अनुमति देता है।

लक्जरी मार्केटिंग में विशिष्ट एमबीए छात्रों को आईपीई प्रबंधन स्कूल के प्राधिकार के तहत जारी किए गए फ्रैंच स्टेट (एटैट नैवेए 1 बीएसी 5) द्वारा प्रमाणित और मान्यता प्राप्त डिग्री प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।

mba

संगठन

EIML पेरिस 'लक्जरी मार्केटिंग में विशिष्ट एमबीए 15 महीने की अवधि में (नवम्बर एन से फरवरी एन 1) पर होता है।

अध्ययन का लय हर शुक्रवार को पाठ्यक्रम होता है और दो शनिवार से बाहर होता है। अगस्त में और स्कूल की छुट्टियों के दौरान कक्षाएं बंद हैं।

EIML पेरिस 'लक्जरी मार्केटिंग में विशिष्ट एमबीए तीन semesters में बांटा गया है प्रत्येक में एक या एक से अधिक प्रमुख लक्ष्यों:

प्रथम सेमेस्टर का लक्ष्य: प्रबंधन की बुनियादी बातों
पहले सेमेस्टर में छात्रों को फ्रेंच पाठ्यक्रम और एक अंग्रेजी पाठ्यक्रम के बीच चयन करने का अवसर मिलता है।

  • विपणन प्रबंधन
  • संचार
  • वैश्वीकरण और लक्जरी ब्रांड
  • विलासिता और फैशन उपभोक्ता व्यवहार
  • वित्तीय प्रबंधन
  • संगठनात्मक व्यवहार
  • मानव संसाधन प्रबंधन
  • इंटरकल्चरल मैनेजमेंट
  • फ्रेंच सभ्यता का परिचय

c

दूसरा सेमेस्टर का लक्ष्य: लक्जरी के प्रबंधन तकनीक और विपणन
द्वितीय सेमेस्टर पाठ्यक्रम के दौरान केवल अंग्रेजी में सिखाया जाता है।

  • लक्ज़री ब्रांड प्रबंधन
  • लक्जरी बाजार सर्वेक्षण और पैनल
  • कला का इतिहास
  • लक्ज़री कोड
  • लक्ज़री गुणवत्ता प्रबंधन
  • लक्जरी में लाइसेंस देना
  • प्रायोजित करने
  • उत्पाद प्रबंधन और खुदरा बिक्री
  • लक्जरी वितरण
  • लक्जरी क्रय प्रबंधन
  • निर्माण परियोजना: तकनीकी, वाणिज्यिक और कानूनी मुद्दों
  • उद्यमियों के लिए व्यावसायिक योजना
  • लक्जरी कारोबार सलाहकार
  • लक्जरी में रणनीति और संचार
  • लक्जरी ई-बिजनेस और सोशल नेटवर्क
  • विलासिता में नैतिकता और स्थायी विकास

तीसरे सेमेस्टर का लक्ष्य: लक्जरी के पांच प्रमुख क्षेत्रों की विशिष्टता
अंत में, तीसरे सेमेस्टर के दौरान, पूरी तरह से अंग्रेजी में सिखाया जाता है, छात्रों को विशिष्ट पाठ्यक्रमों और क्षेत्रीय मामले के अध्ययन के माध्यम से महान लक्जरी क्षेत्रों को गिरफ्तार किया जाता है।

  • फैशन उद्योग (क्षेत्रीय मामले का अध्ययन, रंग, कपड़े, सामग्री का ज्ञान)
  • सौंदर्य उद्योग (मामले का अध्ययन, सौंदर्य प्रसाधन, इत्र के क्षेत्रीय ज्ञान)
  • गहने उद्योग (मामले का अध्ययन खंड, उत्पाद ज्ञान, और भूविज्ञान)
  • पर्यटन और आतिथ्य उद्योग (क्षेत्र के मामले का अध्ययन, महलों का दौरा, लक्जरी यात्रा)
  • दिव्य भोजन और इंजोलॉजी उद्योग (सेक्टरीअल केस स्टडी, दाख की बारियां और कार्यशालाओं का दौरा)

grad

स्नातक स्तर की पढ़ाई

  • आईपीई प्रबंधन स्कूल के प्राधिकरण के तहत जारी किए गए फ्रैंच स्टेट (एटैट नैवेए 1 बीएसी 5) द्वारा प्रमाणित और मान्यता प्राप्त डिग्री
  • एमबीए लक्जरी विपणन में विशेष
अंतिम अप्रैल 2018 अद्यतन.

स्कूल परिचय

EIML Paris Ecole Internationale de Marketing du Luxe is the unique school of its own in France that offers a five-year higher education program from Bachelor to Master’s levels. Created in collaborati ... और अधिक पढ़ें

EIML Paris Ecole Internationale de Marketing du Luxe is the unique school of its own in France that offers a five-year higher education program from Bachelor to Master’s levels. Created in collaboration with the major economic players in the luxury sector, the program provided at EIML Paris trains managers to be and is particularly suited to those seeking a career with high responsibilities in various sectors. कम पढ़ें

FAQ

अन्य