स्पोर्ट्स मार्केटिंग में एम.बी.ए.

सामान्य

कार्यक्रम विवरण

स्पोर्ट्स मार्केटिंग में 2 साल का एमबीए मार्केटिंग की दुनिया में भविष्य के विशेषज्ञों के लिए है। खेल प्रबंधन में एमबीए 1 वर्ष के बाद, जो एक सामान्य कोर है, खेल व्यवसाय की विशेषज्ञता पर केंद्रित है, खेल विपणन में एमबीए 2 का उद्देश्य पेशेवर एकीकरण है। यह इस विकल्प के ब्रह्मांड में अभ्यास करने और खेल विपणन की समझ और मुद्दों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करता है। अगला स्कूल वर्ष अक्टूबर में होगा।

स्पोर्ट्स मार्केटिंग में 2 साल के एमबीए के कई फायदे हैं:

  • बुनियादी पाठ्यक्रम विपणन के सभी प्रमुख बिंदुओं को संबोधित करते हैं
  • विपणन में सबसे आगे होने के लिए विशिष्ट पाठ्यक्रम
  • एक पेशेवर परियोजना का निर्माण
  • व्यावसायिक परियोजना के निर्माण के समर्थन में व्यावसायिक मेमोरी
  • विपणन की दुनिया के लिए खुला

इस कार्यक्रम के माध्यम से, आप निम्नलिखित कौशल प्राप्त कर सकेंगे:

  • विपणन क्षेत्र में एक पूरे के रूप में एक पेशेवर विशेषज्ञ बनें
  • विपणन की दुनिया का एक सामान्य सामान्य ज्ञान
  • उपकरण और रणनीतियों की महारत
  • DTP टूल की महारत के साथ रणनीतिक और परिचालन संचार तकनीकों की महारत
  • मजबूत व्यावसायिक कौशल
  • प्रबंधन कौशल (वित्तीय, लेखा, बजट) और साथ ही कार्यालय उपकरण की महारत
  • एक परियोजना या समूह (परियोजना प्रबंधन और मानव संसाधन प्रबंधन) का प्रबंधन करने की क्षमता
  • विपणन परियोजना को व्यवस्थित करने और योजना बनाने की क्षमता
  • एक व्यवसाय शुरू करें
  • अंग्रेजी की एक पेशेवर कमान है
  • आत्म-जागरूकता और पेशेवर प्रोफ़ाइल में वृद्धि
  • उनकी पेशेवर और व्यक्तिगत परियोजना की पूर्ति

कार्यक्रम के अवसर:

  • मार्केटिंग मैनेजर, प्रोडक्ट मैनेजर, नेटवर्क मैनेजर
  • स्टोर मैनेजर
  • फेडरेशन और स्पोर्ट्स क्लब
  • कंपनियों में विज्ञापनदाता और विपणन विभाग
  • खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करने वाली कंपनियां
  • तकनीकी निदेशक, रसद प्रबंधक, परियोजना प्रबंधक, प्रबंधक, संचार प्रबंधक, मीडिया समन्वयक, आतिथ्य, प्रायोजन, वीआईपी क्षेत्र प्रबंधन
  • खेल के माध्यम से विपणन और संचार परामर्श एजेंसियां
  • स्थानीय और क्षेत्रीय समुदाय
  • स्वास्थ्य, कल्याण और खेल गतिविधियाँ क्षेत्र

खेल विपणन में एमबीए द्वितीय वर्ष

मध्य ज्ञान

  • विपणन बाजार में खिलाड़ियों और उनकी विशिष्टताओं
  • ई-व्यापार रणनीति
  • खेल विपणन
  • सक्रियता का साधन

* गैर-निकास सूची

संचार - घटनाएँ

खेल आयोजन के आसपास मीडिया का शोषण और सक्रियता

घटनाओं और खेल संरचनाओं का डिजिटल अनुकूलन

* गैर-निकास सूची

व्यावसायिक उपकरण - पूरक गतिविधियाँ

पेशेवर उपकरण

  • उनकी परियोजना के चिंतनशील और पेशेवर दृष्टिकोण
  • सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अपनी छवि बनाएं
  • डीटीपी उपकरण
  • जनता बोल रही है
  • एक विपणन समस्या के आसपास पेशेवर स्मृति

पूरक गतिविधियाँ

  • कल और आज का खेल खोजने के लिए यात्रा
  • विभिन्न विषयों पर खेल की दुनिया में मान्यता प्राप्त विशेषज्ञों के साथ खेल व्यवसाय सम्मेलन। (पीआर, सामुदायिक प्रबंधन, घटना संगठन, खेल में स्वयंसेवा, आदि)
  • व्यावसायिक ध्यान (एक प्रबंधक का हस्तक्षेप, महाप्रबंधक, एक महासंघ के विपणन / संचार निदेशक, एक क्लब, एक ब्रांड, आदि)
अंतिम मार्च 2020 अद्यतन.

स्कूल परिचय

Sports Management School est une école internationale spécialisée en Management du Sport. Son positionnement de «Pure player» exclusivement centré sur le Sport Business lui confère une réelle expérien ... और अधिक पढ़ें

Sports Management School est une école internationale spécialisée en Management du Sport. Son positionnement de «Pure player» exclusivement centré sur le Sport Business lui confère une réelle expérience dans tous les domaines connexes à cet univers, notamment le commerce et la distribution, le marketing, la communication et l’organisation d’événements sportifs. कम पढ़ें

Ask a Question

अन्य