EIML पेरिस द्वारा लक्जरी मार्केटिंग में ऑनलाइन एमबीए छात्रों को एक अनूठा सीखने का अनुभव प्रदान करता है, और उन्हें लक्जरी उद्योग के क्षेत्रीय क्षेत्रों की ओर अपना कैरियर बनाने के लिए तैयार करता है: फैशन, गहने और घड़ियाँ, सौंदर्य प्रसाधन और इत्र, गैस्ट्रोनॉमी, वाइन और आत्माओं, आतिथ्य और लक्जरी सेवाएं । ऑनलाइन कार्यक्रम पूरी तरह से अंग्रेजी में पढ़ाया जाता है, विभिन्न लक्जरी क्षेत्रों के बारे में ब्रांड प्रबंधन की समझ विकसित करते हुए छात्रों को लक्जरी प्रबंधन, विपणन और संचार का मुख्य ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। शिक्षाशास्त्र नवीन है और लक्जरी ब्रांडों के सहयोग से सेमिनार, सम्मेलन, केस स्टडी और परामर्श परियोजनाओं सहित व्यावहारिक शिक्षाओं पर आधारित है। इस प्रकार, EIML एमबीए निम्नलिखित विशिष्टताओं में कक्षा में सेमिनार प्रस्तुत करता है: संग्रह डिजाइन, जेमोलॉजी, सौंदर्य प्रसाधन और इत्र बनाने की तकनीक और कच्चे माल, गैस्ट्रोनॉमी और वाइन-चखने की कार्यशालाएं। यूरोपीय राजधानियों में स्टोर पर्यटन सहित अध्ययन यात्राएं आयोजित की जाती हैं ताकि छात्रों को लक्जरी संस्कृतियों के अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण को विकसित करने में मदद मिल सके। यह कार्यक्रम किसके लिए है? चार से पांच साल की उच्च शिक्षा की डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र, और पेशेवर अपने ज्ञान को गहरा करने के लिए या अपने क्रियात्मक ज्ञान का विस्तार करने के इच्छुक हैं। ISIMI-PPA के साथ साझेदारी के माध्यम से, EIML पेरिस छात्रों को प्रशिक्षित करने और उन्हें "प्रबंधक डेस स्ट्रेटजीज कम्युनिकेशन मार्केटिंग" के स्तर -7 RNCP प्रमाण पत्र प्राप्त करने का अधिकार देता है और 7 जुलाई 2017 के आदेश द्वारा फ्रांसीसी रोजगार मंत्रालय के तहत मान्यता प्राप्त है और प्रकाशित किया गया है। 19 जुलाई 2017 की आधिकारिक जर्नल में। 65 पाठ्यक्रम दिनों में से एक शैक्षणिक वर्ष 60 ECTS- क्रेडिट से मेल खाता है। कौशल और ज्ञान का आकलन, समान रूप से, दो अलग-अलग तरीकों से किया जाता है: सतत मूल्यांकन और अंतिम मूल्यांकन। शिक्षण अवधि में निरंतर मूल्यांकन का आयोजन किया जाता है। यह व्यक्तिगत रूप से या समूहों में किए जाने वाले मूल्यांकन परीक्षणों, व्यावहारिक मामलों, शोध कार्यों और / या मौखिक प्रस्तुतियों पर आधारित हो सकता है। अंतिम मूल्यांकन परीक्षण पाठ्यक्रम सत्र के बाहर आयोजित किए जाते हैं। यदि आवश्यक हो, तो यह एक मामले के अध्ययन, एक परियोजना की प्राप्ति, एक गतिविधि रिपोर्ट के लेखन और / या एक निबंध, एक पेशेवर संदर्भ में एक भूमिका-प्ले से संबंधित हो सकता है।
-