1 MBA प्रोग्राम्स में ग्राहक संबंध में ग्रेट ब्रिटन (यूके) के लिए 2024
फिल्टर
फिल्टर
- MBA
- ग्रेट ब्रिटन (यूके)
- व्यवसाय अध्ययन
- ग्राहक संबंध
1 MBA प्रोग्राम्स में ग्राहक संबंध में ग्रेट ब्रिटन (यूके) के लिए 2024
Popular study format
Popular education type
MBA प्रोग्राम्स में ग्राहक संबंध
ग्राहक संबंध उन रणनीतियों को संदर्भित करता है जिनका उपयोग व्यवसाय अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने और उनके साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखने के लिए करते हैं। ग्राहक संबंध का लक्ष्य कंपनी और उसके ग्राहकों के बीच दीर्घकालिक संबंध बनाना है।
ग्राहक संबंध डिग्री आपको ग्राहक सेवा और प्रबंधन भूमिकाओं में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करेगी। आप सीखेंगे कि प्रभावी ग्राहक संबंध कैसे विकसित करें और ग्राहक संपर्क कैसे प्रबंधित करें। इसके अतिरिक्त, आप उपभोक्ता व्यवहार, विपणन रणनीतियों, जनसंपर्क, कैशियर संचालन और बहुत कुछ की समझ हासिल करेंगे।
ग्राहक संबंध में डिग्री के साथ, आप विपणन प्रबंधक या ग्राहक सेवा प्रतिनिधि जैसे विभिन्न करियर पथ अपना सकते हैं। आप खुद को सरकारी एजेंसियों या गैर-लाभकारी संगठनों के लिए भी काम करते हुए पा सकते हैं जहां आपके कौशल को दूसरों की मदद करने के अभ्यास में लाया जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद आप कहां काम करते हैं, ग्राहक संबंध में डिग्री होने से आपको किसी भी ग्राहक-सामना वाली भूमिका में सफल होने के लिए आवश्यक उपकरण मिलेंगे।
ब्रिटेन, ब्रिटेन के 300 से अधिक साल पुरानी है और चार घटक राष्ट्रों शामिल हैं: इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड. ब्रिटेन में पिछले 1000 साल के लिए सीखने का एक केंद्र रहा है और कई प्राचीन और प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के पास गया है. विदेशी छात्रों को ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों में छात्र शरीर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाते हैं.
बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) की एक मास्टर एक बिजनेस स्कूल में व्यवसाय प्रबंधन का अध्ययन करने वाले उन लोगों को दिया एक पेशेवर डिग्री है। विश्लेषण और रणनीति के विभिन्न रूपों के संचालन, विपणन, वित्त और लेखा सहित कवर कर रहे हैं।