Keystone logo
अर्जेंटीना

के लिए सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय म.बी.ए प्रोग्राम्स में अर्जेंटीना 2024

संस्थानों की संख्या: 122
    • Mendoza, अर्जेंटीना

    Aden आमने-सामने और ई-लर्निंग दोनों में कंपनी के निदेशकों और प्रबंधकों के प्रशिक्षण और व्यावसायिक विकास पर केंद्रित है। यह व्यावहारिक अनुप्रयोग की ओर उन्मुख इसके सीखने के मॉडल के नवाचार और इंटरैक्टिव, अनुभवात्मक और चंचल वर्ग पद्धतियों के उपयोग की विशेषता है, जो प्रोफेसरों द्वारा पढ़ाया जाता है जो अपने विशाल प्रबंधकीय अनुभव को प्रसारित करते हैं और सर्वोत्तम प्रथाओं को स्थानांतरित करते हैं जो पूरे अमेरिका में कंपनियों में लागू होते हैं। लैटिन।

    • Pilar, अर्जेंटीना
    • Rosario, अर्जेंटीना

    This program is only available as a second part of the Dual Degree Program after students. is only available via our highly accredited University...

    • Bologna, इटली
    • Cesena, इटली
    • + 4 अधिक

    This program is only available as a second part of the Dual Degree Program after students. is only available via our highly accredited University...

    • 1906, अर्जेंटीना

    शिक्षा के क्षेत्र में होने का अर्थ है परिवर्तन के लिए तैयार रहना, सीखना निरंतर गतिमान है। यदि हम इस आवश्यक विशेषता को उस गति से जोड़ते हैं जो आज हम सामाजिक परिवर्तन में अनुभव करते हैं, जब हम शिक्षण पद्धति की बात करते हैं तो हमें यह कहकर शुरू करना चाहिए कि सब कुछ संभव है। हम स्पष्ट से शुरू करते हैं: भाषा हमें संवाद करने की अनुमति देती है। इसलिए, दूसरी भाषा सीखने की मुख्य धुरी के रूप में संचार होना चाहिए। हम अपने छात्रों को स्पेनिश में संवाद करने के लिए कहते हैं, हमारी पद्धति में संचार पर स्पष्ट तनाव है। इस उपदेशात्मक उद्देश्य के अलावा, हम स्पेनिश बोलने वालों के एक समुदाय में विसर्जन की शक्ति में विश्वास करते हैं। जब छात्र उस भाषा में डूबे रहते हैं जिसे वह सीखना चाहता है, तो वे कक्षा में जो कुछ भी सीखते हैं वह हर समय अलग-अलग वास्तविक जीवन के संदर्भों में लागू होता है। यह निरंतर प्रदर्शन मजबूत प्रेरणा की आवश्यकता को संप्रेषित करता है और इसलिए, उनके सीखने की संभावना को बहुत बढ़ा देता है। वीओएस में हम भाषा में इस विसर्जन की शैक्षिक शक्ति का लाभ उठाते हैं: कोई स्पष्ट वास्तविकता नहीं, हम कक्षा और बाहर दोनों में अपनी पूरी ताकत के साथ वास्तविकता का उपयोग करते हैं (ई-लर्निंग में यह भी संभव है: स्पेनिश विसर्जन लगभग पूरी तरह से हो सकता है एक सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से हासिल किया)। यह ज्ञान प्राप्ति साप्ताहिक कार्यशालाओं और सांस्कृतिक गतिविधियों में जारी है जो प्रत्येक दिन को स्पेनिश के साथ एक सांस्कृतिक साहसिक कार्य बनाती है। हमारे शैक्षिक पाठ्यक्रम को डिजाइन करने और प्रत्येक स्पेनिश कक्षा की योजना बनाने में, हम इस महत्वपूर्ण तथ्य से बहुत अवगत हैं कि "सीखना प्रौद्योगिकी से प्रभावित था"। यह शिक्षण के अभ्यास, छात्र की भूमिका, ज्ञान क्या है और अनिवार्य रूप से, लोगों को सीखने के लिए हम क्या करते हैं, को बदल देता है।

    • Buenos Aires, अर्जेंटीना

    VisualRex ऑनलाइन, विजुअलरेक्स प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए, आपको इम्प्लांटोलॉजी और अन्य संबंधित क्षेत्रों में ऑनलाइन शिक्षा के सर्वोत्तम अनुभवों में से एक प्रदान करता है। सेवा मांग पर स्ट्रीमिंग कर रही है, जो आपको अपने इच्छित उपकरणों पर अपने पाठ्यक्रमों का पालन करने की अनुमति देती है, और जब आप चाहें। एक बार ऑनलाइन पाठ्यक्रम स्वीकृत हो जाने के बाद, आपके पास एक सप्ताह के गहन व्यावहारिक पाठ्यक्रम (सीपीआई) में भाग लेने की संभावना और लाभ है, जहां आप अपने द्वारा सीखी गई हर चीज को रोगियों पर 6 से 12 प्रत्यारोपण के बीच लागू करेंगे। ऑनलाइन छात्र, सीपीआई पर 10% बोनस और अन्य लाभ।

    • La Plata, अर्जेंटीना

    यूनिवर्सिडैड डेल एस्टे का जन्म एक नए राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और विश्व संदर्भ में हुआ था, यह मानते हुए कि इतिहास में उस क्षण को जिम्मेदारी के साथ यात्रा करनी है और इस संदर्भ में व्याख्या, भाग लेने और योगदान करने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता है। हमारे विश्वविद्यालय में गुणवत्ता उत्कृष्टता के स्तर की स्थायी खोज, संस्थागत पहचान को संरक्षित करने, प्रक्रियाओं की प्रासंगिकता और पर्यावरण की आवश्यक समझ के आधार पर निरंतर आंतरिक और बाहरी मूल्यांकन में कायम है, जहां इसे डाला गया है। एक वैज्ञानिक और अनुसंधान वातावरण, शैक्षिक सेवाओं और निरंतर प्रशिक्षण के लिए एक स्थान। हमारा विश्वविद्यालय शिक्षण की गुणवत्ता, अनुसंधान में उत्कृष्टता और योग्यता, क्षमता और समानता के समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है। पढ़ने, परामर्श और अध्ययन के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सूचनात्मक सामग्री तक पहुंच को सुगम बनाना और बढ़ावा देना और परामर्श पर केंद्रित विशेषज्ञ ट्यूटर्स के स्थायी अभिविन्यास, मार्गदर्शन और निरंतर समर्थन। हम एक व्यापक और बहु-विषयक दृष्टि के साथ ईमानदार, सक्षम और आलोचनात्मक नागरिक बनाने की इच्छा रखते हैं और जो एक अधिक न्यायपूर्ण और सहायक दुनिया में योगदान करने की जिम्मेदारी लेते हैं। मुझे सूचना और संचार के इस वाहन में आपका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है जिसमें आप एक ज्ञान और एक रिश्ते की शुरुआत करने में सक्षम होंगे, जिसकी हम कामना करते हैं।

    • San Martín, अर्जेंटीना

    UNSAM 1992 में बनाया गया एक राष्ट्रीय, सार्वजनिक और मुक्त विश्वविद्यालय है। यह मानव और सामाजिक विज्ञान और सटीक और प्राकृतिक विज्ञान दोनों के क्षेत्र में स्नातक और स्नातक करियर की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। इसके 65% से अधिक संसाधन विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों के लिए नियत हैं। संयुक्त कार्य नीतियों पर ध्यान देने के साथ, यह उन एजेंसियों के साथ संबंध बनाए रखता है जो वैज्ञानिक अनुसंधान और प्रौद्योगिकी हस्तांतरण को बढ़ावा देते हैं। राष्ट्रीय वैज्ञानिक और तकनीकी अनुसंधान परिषद (CONICET), राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा आयोग (CNEA), राष्ट्रीय औद्योगिक प्रौद्योगिकी संस्थान (INTI), और राष्ट्रीय कृषि प्रौद्योगिकी संस्थान (INTA) के साथ इसके गठबंधन, दूसरों के बीच में सुधार करते हैं। सैद्धांतिक उत्पादन, उनके अनुसंधान का विकास और मानव संसाधन का प्रशिक्षण। उनकी उपलब्धियों में, डेविड अल्फारो सिकिरोस द्वारा मानव के समान दूध के उत्पादन और भित्ति प्लास्टिक व्यायाम की बहाली के लिए एक बिट्रसजेनिक गोजातीय की क्लोनिंग शामिल है। UNSAM का अपना प्रकाशन गृह भी है (100 से अधिक प्रकाशित शीर्षक) और आज तक, इसने छात्रों, शिक्षकों और शोधकर्ताओं के आदान-प्रदान के लिए विदेशी विश्वविद्यालयों के साथ 250 से अधिक समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। इसका मुख्यालय ब्यूनस आयर्स के स्वायत्त शहर के उत्तर-पश्चिम में जनरल सैन मार्टिन जिले में है। दो हेक्टेयर से अधिक पुराने रेलवे समुद्र तट पर निर्मित, मिगुएलेट कैंपस वास्तुशिल्प योजना और विरासत संरक्षण के मामले में ब्यूनस आयर्स क्षेत्र के मुख्य आकर्षणों में से एक है।

    • Salta Province, अर्जेंटीना

    साल्टा का राष्ट्रीय विश्वविद्यालय सार्वजनिक कानून, स्वायत्त और निरंकुश संस्था है, जिसका उद्देश्य संस्कृति का प्रचार, प्रसार और संरक्षण है। यह सार्वभौमिक विचार के साथ स्थायी संपर्क में इस उद्देश्य को पूरा करता है और क्षेत्र और देश की समस्याओं पर विशेष ध्यान देता है। विश्वविद्यालय मानवतावादी अध्ययन, वैज्ञानिक और तकनीकी अनुसंधान और कलात्मक निर्माण के माध्यम से संस्कृति के विकास में योगदान देता है। शिक्षण और ज्ञान के संचार के विभिन्न माध्यमों के माध्यम से विचारों और कलात्मक उपलब्धियों का प्रसार करें। विश्वविद्यालय का मिशन ज्ञान, विज्ञान और उसके अनुप्रयोगों, और कलाओं का उत्पादन और प्रसारण है। इसका मुख्य उद्देश्य नैतिक दृष्टिकोण से शिक्षा है। विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय समुदाय के सदस्यों, शिक्षकों, छात्रों, स्नातकों और विश्वविद्यालय के सहायक कर्मियों के अभिन्न और सामंजस्यपूर्ण गठन की तलाश करता है, और उनमें नैतिक शुद्धता और नैतिक और नागरिक जिम्मेदारी की भावना पैदा करता है। यह शोधकर्ताओं, शिक्षकों और उपयुक्त पेशेवरों को प्रशिक्षित करता है। यह देश और क्षेत्र की समस्याओं के लिए प्रतिबद्ध शिक्षण, अनुसंधान और पेशेवर अभ्यास को बढ़ावा देने और उन्हें अद्यतन करने और सुधारने के उद्देश्य से एक सतत प्रशिक्षण प्रक्रिया के माध्यम से अपने स्नातकों के साथ स्थायी संबंध रखता है। एक राज्य इकाई के रूप में, यह राष्ट्रीय और क्षेत्रीय समस्याओं की पहचान और समाधान के साथ सहयोग करता है, विशिष्ट मानदंडों के अनुसार जो इसके कार्यों को नियंत्रित करता है, अपने निष्कर्ष प्रस्तुत करता है, तकनीकी सलाह प्रदान करता है और राज्य और निजी संस्थानों के साथ आम गतिविधियों में भाग लेता है। समझौते सहयोग। विश्वविद्यालय वैचारिक, राजनीतिक और धार्मिक मामलों से रहित है, सामाजिक, राजनीतिक और वैचारिक समस्याओं को समझता है, उनका वैज्ञानिक अध्ययन करता है। यह किसी भी क्षेत्रीय हित या हठधर्मिता के लिए अलग है। यह एक आलोचनात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देता है, इसके भीतर अभिव्यक्ति की व्यापक स्वतंत्रता सुनिश्चित करता है। विश्वविद्यालय, एक अध्ययन और अनुसंधान केंद्र के रूप में अपने विशिष्ट कार्य के अलावा, पर्यावरण के साथ बातचीत करके अपनी सांस्कृतिक और सामाजिक कार्रवाई के लाभों का प्रसार करना चाहता है।

    • Bernal, अर्जेंटीना

    नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ क्विल्म्स (स्पेनिश में इसके आद्याक्षर के लिए UNQ) की स्थापना 1989 में हुई थी। यह बर्नाल सिटी, क्विल्म्स में दक्षिणी ब्यूनस आयर्स मेट्रोपॉलिटन एरिया के केंद्र में स्थित है। इस क्षेत्र में 30 लाख लोग रहते हैं, जो देश के औद्योगिक प्रतिष्ठानों का 20% केंद्रीकृत करता है। आजकल, UNQ में ग्यारह हजार से अधिक छात्र हैं, जो इसके स्नातक पाठ्यक्रमों और अध्ययन के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में वितरित किए जाते हैं। विश्वविद्यालय का मिशन समानता और विविधता के वातावरण में उच्चतम गुणवत्ता के ज्ञान का उत्पादन, शिक्षण और प्रसारण है। UNQ के आवश्यक कार्य शिक्षण, अनुसंधान, विस्तार पाठ्यक्रम, मानव संसाधन निर्माण, तकनीकी विकास, उत्पाद नवाचार और संस्कृति संवर्धन हैं।

    • Lomas de Zamora, अर्जेंटीना

    इस विश्वविद्यालय के शिक्षण को विभिन्न क्षेत्रों में मान्यता प्राप्त है। सामग्री और मानव संसाधनों के मूल्यांकन के लिए उपकरणों के माध्यम से, हम सामग्री के अद्यतन और महत्वपूर्ण समीक्षा को बढ़ावा देते हुए, अपने करियर में उत्कृष्टता के मानकों को बनाए रखते हैं।

    • José C. Paz, अर्जेंटीना

    जोस सी. पाज़ शहर में स्थित, जोस क्लेमेंटे पाज़ का राष्ट्रीय विश्वविद्यालय (यूएनपीएजेड) 2009 में कानून संख्या 26,577 द्वारा बनाया गया था। यूएनपीएजेड उच्च शिक्षा को क्षेत्र के आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक विकास के लिए और कानून के शासन और लोगों के लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिए एक मौलिक सामाजिक अधिकार के रूप में मान्यता देता है। इस अर्थ में, इसका मिशन उच्च शिक्षा के साथ-साथ ज्ञान का उत्पादन और प्रसार करना है जो क्षेत्र के विकास में योगदान देता है, खुद को सामाजिक समानता और विकास के समेकन की सेवा में रखता है। उनका दृष्टिकोण समानता, समावेशन और उन अवसरों के विस्तार को बढ़ावा देना है जो उच्च शिक्षा स्थानीय समुदाय को प्रदान करती है। जो मूल्य इसे प्रेरित करते हैं, वे एकजुटता पर आधारित हैं, जो अखंडता के पुरुषों और महिलाओं को बनाने के कार्य में पथ के रूप में हैं, जो लोगों और नागरिकों के रूप में मानवतावाद द्वारा उठाए गए उच्चतम आदर्शों के वाहक हैं और सेवा में अपने ज्ञान को रखने में सक्षम हैं। समाज की। लोकतंत्र और मानवता का विकास। अध्ययन के इस घर का उद्देश्य मुफ्त स्नातक शिक्षा और जनता तक पहुंच, मुफ्त और मुफ्त विश्वविद्यालय की गारंटी देना, समान अवसर और संभावनाएं सुनिश्चित करना, समाज के सभी क्षेत्रों के प्रति बिना किसी भेदभाव के बहुवचन खुलापन विकसित करना है। सार्वजनिक विश्वविद्यालय में किसी भी नागरिक की पहुंच एक अर्जित अधिकार है। उच्च शिक्षा न केवल एक सार्वजनिक और सामाजिक भलाई होनी चाहिए, बल्कि एक सार्वभौमिक मानव अधिकार और राज्य की जिम्मेदारी भी होनी चाहिए।

    • Los Polvorines, अर्जेंटीना

    नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ जनरल सरमिएंटो (UNGS) 20 मई 1992 को नेशनल लॉ नंबर 24,082 द्वारा बनाया गया था और 1993 में स्थापित किया गया था जब ऑर्गनाइजिंग रेक्टर रॉबर्टो नोएल डोमेक और सलाहकार आयोग नियुक्त किए गए थे। UNGS का नाम तत्कालीन जनरल सरमिएंटो की पार्टी के नाम पर रखा गया है, जिसे बाद में 1994 में तीन नगर पालिकाओं में विभाजित किया गया था: सैन मिगुएल, जोस सी। पाज़ और माल्विनास अर्जेंटीनास। अपनी नींव के बाद से, विश्वविद्यालय ने एक सिद्धांत के रूप में प्रशिक्षण, समाज को प्रभावित करने वाली समस्याओं की महत्वपूर्ण जांच और उन्हें दूर करने के लिए वैकल्पिक कार्यों की खोज के बीच की कड़ी को अपनाया है। UNGS चार अंतःविषय अनुसंधान और शिक्षण संस्थानों में संगठित है जो उद्योग, विज्ञान, शहर और ज्ञान से संबंधित वर्तमान समस्याओं का जवाब देना चाहते हैं। वे विज्ञान संस्थान, कॉनरबानो संस्थान, उद्योग संस्थान और मानव विकास संस्थान हैं। इसकी गतिविधि का केंद्रीय पहलू छात्रों में एक ठोस बुनियादी और विशिष्ट प्रशिक्षण सुनिश्चित करने पर केंद्रित एक शैक्षणिक रणनीति मानते हुए, शिक्षण के लोकतंत्रीकरण, समाज के सभी क्षेत्रों द्वारा ज्ञान तक पहुंच और अकादमिक उत्कृष्टता की खोज में योगदान करना है। इस ढांचे के भीतर, विश्वविद्यालय मुफ्त स्नातक डिग्री, राष्ट्रीय स्तर पर मान्य डिग्री, अध्ययन छात्रवृत्ति, शिक्षण, अनुसंधान, प्रबंधन और सामुदायिक सेवाओं में प्रशिक्षण के लिए शैक्षणिक छात्रवृत्ति, व्यक्तिगत ट्यूटोरियल समर्थन, एक आधुनिक और कुशल पुस्तकालय सार्वजनिक, और मुफ्त पहुंच और गुणवत्ता अकादमिक प्रदान करता है। स्थान। इसका विश्वविद्यालय परिसर जुआन मारिया गुटियरेज़ 1150, लॉस पोल्वोरिंस शहर, माल्विनास अर्जेंटीनास, ग्रेटर ब्यूनस आयर्स के उत्तर-पश्चिम में स्थित है।

    • Avenida Doctor Luis Gutniski, अर्जेंटीना

    फॉर्मोसा में विश्वविद्यालय का जीवन पूर्वोत्तर के राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण के साथ प्रकट होता है, (यूएनएनई - 14 दिसंबर, 1956 को डिक्री-लॉ नंबर 22,229 द्वारा), पूरे क्षेत्र के लिए एक विश्वविद्यालय केंद्र के रूप में जिसमें चाको प्रांत शामिल थे, कोरिएंटेस , मिशनेस, और फॉर्मोसा। वास्तव में, विश्वविद्यालय की गतिविधि केवल फॉर्मोसा में प्रांत की सरकार और पूर्वोत्तर के राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के बीच हस्ताक्षरित एक समझौते के साथ शुरू होगी। बाद में, 26 मार्च, 1971 को, एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए, जिसके द्वारा फॉर्मोसा विश्वविद्यालय संस्थान बनाया गया, जिसने 21 अप्रैल, 1971 को अपनी गतिविधि शुरू की। 14 मार्च, 1974 के रेक्टरेट संकल्प संख्या 0375 के अनुसार पुरानी संरचना, पर आधारित थी उपरोक्त मंत्रिस्तरीय संकल्प। सितंबर 1976 के रेक्टरेट नंबर 2082 के संकल्प से, मौजूदा शैक्षणिक इकाइयों (विश्वविद्यालय संस्थान, कृषि शिक्षा विज्ञान संकाय, और अक्षय प्राकृतिक संसाधनों के संकाय) का संचालन अक्षय प्राकृतिक संसाधनों के संकाय में एकीकृत है, जिसमें यह होगा एक स्थिर तरीके से निर्देशित, वन इंजीनियरिंग कैरियर, उभरती जरूरतों के अनुसार विभिन्न पूर्णकालिक करियर को लागू करना। अन्य विश्वविद्यालय गतिविधियों का उद्देश्य उन एजेंटों के लिए था जो पहले से ही इन क्षेत्रों में काम कर रहे थे। लोक प्रशासन तकनीशियन या बैंकिंग तकनीशियन के करियर का ऐसा ही मामला था। जिन प्रोफेसरों का पंजीकरण 1970 और 1974 के बीच की अवधि में किया गया था, उनके शब्द श्रुतलेख निष्क्रियता वाले लोगों के लिए विशिष्ट मांगों को पूरा करने की आवश्यकता के कारण थे, हालांकि इन करियर के लिए पंजीकरण अन्य आवेदकों के लिए खुला था। 1984 में, टीचिंग स्टाफ ने समझौते द्वारा स्थापित करियर के बीच कार्य करना शुरू किया। 1986 में, विभेदित शिक्षा में शिक्षण स्टाफ और जीव विज्ञान में शिक्षण स्टाफ स्थिर करियर के रूप में शुरू हुआ, जो वर्तमान में जारी है।

    • Córdoba, अर्जेंटीना

    कॉर्डोबा के राष्ट्रीय विश्वविद्यालय (यूएनसी) में लगभग 136 हजार छात्रों की छात्र आबादी है। भौतिक रूप से, इसका क्षेत्रफल 11.5 मिलियन वर्ग मीटर है, जिसमें से 1.37 मिलियन कॉर्डोबा शहर में हैं और शेष कॉर्डोबा प्रांत के आंतरिक भाग में हैं। इसका अपना कवर क्षेत्र 380 हजार वर्ग मीटर से अधिक है। स्यूदाद यूनिवर्सिटीरिया और कॉर्डोबा के ऐतिहासिक केंद्र के बीच वितरित, यूएनसी-जिसे कासा डी ट्रेजो के नाम से भी जाना जाता है- में पंद्रह संकाय हैं; दो माध्यमिक विद्यालय; 145 अनुसंधान केंद्र और संस्थान; पच्चीस पुस्तकालय; सत्रह संग्रहालय; एक रक्त उत्पाद प्रयोगशाला; दो अस्पताल; एक ब्लड बैंक; दो खगोलीय वेधशालाएं; एक प्रकृति आरक्षित, और दो टेलीविजन चैनलों, दो रेडियो (एएम और एफएम) और एक समाचार पोर्टल से बना एक मल्टीमीडिया संचार प्रणाली।

    • Buenos Aires, अर्जेंटीना

    UNdeC उच्च शिक्षा, सार्वजनिक और मुक्त, जिम्मेदार और गुणवत्ता, प्रासंगिकता, और चिली समाज, प्रांत और क्षेत्र से संबंधित एक संस्था है; जोरदार, रचनात्मक और लगातार बढ़ रहा है। हालांकि राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों को ऑपरेटिंग लॉजिक्स और गुणवत्ता मानकों का जवाब देना चाहिए जो राष्ट्रीय विश्वविद्यालय प्रणाली के सभी सदस्यों की क्षमता में समान हैं, उनके पास एक भू-राजनीतिक प्रतिबद्धता भी है। विश्वविद्यालय स्थापित करने का निर्णय इस क्षेत्र के विकास को मजबूत करने के दृढ़ विश्वास पर आधारित है।