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आधुनिक शैक्षणिक प्रणाली ने इसके उद्भव के समय कुरान स्कूलों और अल-अजहर से अपने छात्रों को निकाला, क्योंकि ऐसी समितियां थीं जो देश में कुरान स्कूलों का दौरा करने और आधुनिक स्कूलों में शामिल होने के लिए विशिष्ट छात्रों का चयन करने के लिए घूमती थीं, अल-अजहर के विशिष्ट छात्रों को भी शामिल होने के लिए चुना गया था। उनकी स्थापना के समय उच्च विद्यालय, लेकिन कुछ लोग मोहम्मद द्वारा फ्रांस में अध्ययन के लिए भेजे गए मिशन में शामिल होने के लिए भाग्यशाली थे।

आधुनिक शैक्षणिक प्रणाली ने इसके उद्भव के समय कुरान स्कूलों और अल-अजहर से अपने छात्रों को निकाला, क्योंकि ऐसी समितियां थीं जो देश में कुरान स्कूलों का दौरा करने और आधुनिक स्कूलों में शामिल होने के लिए विशिष्ट छात्रों का चयन करने के लिए घूमती थीं, अल-अजहर के विशिष्ट छात्रों को भी शामिल होने के लिए चुना गया था। उनकी स्थापना के समय उच्च विद्यालय, लेकिन कुछ लोग मोहम्मद द्वारा फ्रांस में अध्ययन के लिए भेजे गए मिशन में शामिल होने के लिए भाग्यशाली थे।

यह संगठन लंबे समय तक नहीं चला; 1841 में मिस्र के ओटोमन बस्ती को मोहम्मद अली के सपनों को पूरा करने वाली राजनीतिक परियोजना के लिए सीमा निर्धारित करने, सेना के आकार को सीमित करने और अर्थव्यवस्था प्रबंधन में राज्य के अधिकार को सीमित करने के लिए बनाया गया है। इसलिए, राज्य को अधिक कर्मचारियों की जरूरत नहीं थी, बल्कि इसने बड़ी संख्या में सैनिकों और अधिकारियों को पदच्युत कर दिया, इस प्रकार, मोहम्मद अली ने नई स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, शैक्षिक प्रणाली पर पुनर्विचार करने का निर्णय लिया। इसलिए, 1841 में नया संगठन विकसित किया गया, जिसके द्वारा अधिकांश प्राथमिक स्कूलों को रद्द कर दिया गया और उच्च विद्यालयों के छात्रों की संख्या में कमी की गई, यह ध्यान में रखते हुए कि राज्य ने स्नातकों की आवश्यकता को क्या अनुकूल किया।

आधुनिक शिक्षा और कर्मचारियों की राज्य की आवश्यकता के बीच संबंध पहले (1848 - 1854) और मोहम्मद सईद पाशा (1854 - 1863) के युग में शिक्षा की स्थिति की व्याख्या करता है।

खेडिव इस्माइल (1863 - 1879) के युग में, यूरोपीय वित्तीय संस्थानों से लीवरेज्ड के दरवाजे को चौड़ा करके निर्भरता की अभिव्यक्तियों को पूरा किया गया; इस्माइल मिस्र की अर्थव्यवस्था के बुनियादी ढांचे को पूरा करने के लिए तत्पर थे, जिसे उनके दादा मोहम्मद अली ने सिंचाई, सड़क निर्माण, रेलवे, सड़कों, अलेक्जेंड्रिया बंदरगाह, अल-स्वेज़ नहर के नए शहरों (पोर्ट सईद और इस्माइलिया), शहरी विस्तार के माध्यम से शुरू किया है। काहिरा और अलेक्जेंड्रिया में। वह सूडान में मिस्र के अस्तित्व का विस्तार करने के लिए मिस्र की सैन्य शक्ति को बढ़ाने के लिए भी तत्पर था। इस धन की सभी बड़ी रकम की आवश्यकता होती है, जिसे यूरोपीय वित्तीय घरों से इस्माइल ने उधार लिया था। जो कुछ भी था, इस्माइल क्रेडिट योजना ने मिस्र की कृषि उत्पादन की व्यावसायिक विशेषता को हल करने के लिए यूरोपीय अर्थव्यवस्था में मिस्र की अर्थव्यवस्था की एकीकरण प्रक्रिया को पूरा किया।

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