अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रबंधन में एमबीए
Centro De Estudios Financieros CEF
महत्वपूर्ण जानकारी
स्थान चुनें
परिसर स्थान
Madrid, स्पेन
भाषविद्र
स्पेनिश
अध्ययन प्रारूप
दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
12 महीने
गति
पुरा समय, आंशिक समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 10,500 / per course *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* आमने-सामने और टेली-फेस-टू-फेस तौर-तरीके; € 5,460 - ऑनलाइन मोड
परिचय
मास्टर में ब्रसेल्स में अपने व्यावसायिक ताने-बाने के साथ-साथ कंपनियों और संस्थानों के दौरे के बारे में जानने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय अनुभव शामिल है। लागत आमने-सामने और टेली-फेस मोड में कीमत में शामिल है।
अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रबंधन में सीईएफ मास्टर एमबीए का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय वातावरण में संगठनों के नेतृत्व और प्रबंधन के क्षेत्र में उच्च योग्य पेशेवरों को प्रशिक्षित करना है, उन्हें व्यावहारिक और प्रतिस्पर्धी प्रोफ़ाइल प्रदान करना है। व्यवहार में, कार्यक्रम एक एमबीए है जिसमें अंतर्राष्ट्रीयकृत कंपनियों की विशिष्टताओं को ध्यान में रखा जाता है।
आज की दुनिया में, कंपनियों के लिए अंतर्राष्ट्रीयकरण एक आवश्यकता बन गया है। इसलिए उच्च प्रशिक्षित पेशेवरों की आवश्यकता होती है जो सीधे विदेश में खुद को स्थापित न करते हुए अन्य देशों के साथ व्यापार करने की चुनौतियों का सामना कर सकते हैं।
मास्टर के पास अंग्रेजी के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय अनुभव भी हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि छात्र उस भाषा में काम करे।
आधिकारिक डिग्री
UDIMA आवश्यकताओं को पूरा करने वाले छात्र CEF द्वारा जारी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रबंधन में MBA के अलावा, UDIMA से अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रबंधन में मास्टर डिग्री प्राप्त करेंगे।
आदर्श छात्र
को संबोधित
विश्वविद्यालय के स्नातक, विशेष रूप से व्यवसाय, अर्थशास्त्र और कानून के क्षेत्र से संबंधित; साथ ही पेशेवर, व्यवसायी, निर्यात निदेशक, वाणिज्यिक निदेशक, शिक्षक, सलाहकार और वे सभी जो अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय विकसित करना चाहते हैं।
दाखिले
पाठ्यक्रम
प्रत्येक एमबीए विषय कंपनी के उस क्षेत्र के विशेषज्ञ द्वारा पढ़ाया जाता है। अधिकांश भाग के लिए, ये विभिन्न क्षेत्रों में अनुभव वाले प्रबंधक हैं। कार्यक्रम में, अन्य बिजनेस स्कूलों के विपरीत, हम देश के बिजनेस फैब्रिक को दोहराने की कोशिश करते हैं। इस अर्थ में, हमारे पास विभिन्न क्षेत्रों की बहुराष्ट्रीय कंपनियों और संस्थानों के अलावा एसएमई और स्टार्टअप्स के निदेशक और प्रबंधक भी हैं।
विषयों को सेमिनार और प्रस्तुतियों के साथ पूरक किया जाता है जो छात्र के सॉफ्ट कौशल को बढ़ावा देने पर केंद्रित होते हैं (जो स्क्रम मास्टर प्रमाणन के अलावा सार्वजनिक बोलने या बातचीत पर सेमिनार प्राप्त करेंगे)। इसमें विभिन्न प्रकार की कंपनियों और प्रबंधन मॉडल के प्रबंधक और उद्यमी भी हैं। इस अर्थ में, आपको यहां से एक मुलाकात प्राप्त होगी:
- कंपनी के संस्थापक.
- पारिवारिक व्यवसायों की दूसरी पीढ़ी के मालिक।
- जिन उद्यमियों ने अंतर्राष्ट्रीयकरण किया है।
- जिन उद्यमियों को अपना प्रोजेक्ट बंद करना पड़ा है।
- स्टार्टअप और प्रौद्योगिकी-आधारित कंपनियों के निर्माता।
- जिन प्रबंधकों को डिजिटल परिवर्तन परियोजनाएँ शुरू करनी हैं।
- वे प्रबंधक जिन्होंने कंपनी में पुनर्गठन प्रक्रियाओं का सामना किया है।
मुख्य विषयों
पहला सेमेस्टर
- बिजनेस टेक्नोलॉजी / बिजनेस टेक्नोलॉजी
- रणनीतिक प्रबंधन और विपणन / रणनीतिक प्रबंधन और विपणन
- परियोजना और संचालन प्रबंधन / परियोजना और संचालन प्रबंधन
- वित्तीय प्रबंधन / वित्तीय प्रबंधन
- प्रबंधन विकास और सुधार
- विदेश व्यापार, अर्थशास्त्र और अंतर्राष्ट्रीय वित्तपोषण / अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, अर्थशास्त्र और वित्तपोषण
दूसरा सेमेस्टर
- मानव संसाधन प्रबंधन / मानव संसाधन प्रबंधन
- संगठनों का नवाचार और परिवर्तन / संगठनों का नवाचार और परिवर्तन
- अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों का विश्लेषण / अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों का विश्लेषण
- अंतर्राष्ट्रीय कार्यान्वयन / अंतर्राष्ट्रीय कार्यान्वयन
- बाहरी इंटर्नशिप
- मास्टर की अंतिम परियोजना
कैरियर के अवसर
प्रशिक्षण की बहु-विषयक प्रकृति के कारण, मास्टर के पेशेवर अवसर बहुत व्यापक हैं। जिन छात्रों ने इस कार्यक्रम को पूरा कर लिया है, वे किसी भी ऐसी कंपनी में काम करने में सक्षम होंगे जो अपने व्यवसाय का कुछ हिस्सा विदेश में केंद्रित करती है या जो अंतर्राष्ट्रीयकरण की प्रक्रिया में है।
सबसे आम सैर-सपाटे में से कुछ हैं:
- निर्यात विभाग.
- विदेश व्यापार कार्यालय।
- अंतर्राष्ट्रीय प्रक्षेपण वाले संस्थान और फाउंडेशन।
- अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों और कंपनियों के अंतर्राष्ट्रीय विभाग।
मास्टर में एक अनिवार्य इंटर्नशिप अवधि शामिल है (हालांकि इसे अंतरराष्ट्रीयकृत कंपनियों के क्षेत्र में पेशेवर अनुभव के मामले में मान्य किया जा सकता है) और छात्रों को 9 महीने तक की इंटर्नशिप अवधि पूरी करने की अनुमति देता है।
जॉब बोर्ड
जॉब एंड एंटरप्रेन्योर एक्सचेंज सीईएफ.-यूडीआईएमए के छात्रों और पूर्व छात्रों दोनों के लिए एक मुफ्त सेवा है, साथ ही ऐसी कंपनियां जो पारस्परिक संबंध बनाने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यात्मक क्षेत्रों में पदों को भरना चाहती हैं। इसके बार्सिलोना, मैड्रिड और वालेंसिया में कार्यालय हैं जहां से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ऑफ़र प्रबंधित किए जाते हैं।
जॉब एंड एंटरप्रेन्योर्स एक्सचेंज रोजगार के लिए पेशेवर मार्गदर्शन और जानकारी प्रदान करता है और कंपनी के किसी भी स्तर पर प्रशिक्षण प्रथाओं में प्रशिक्षुओं से लेकर प्रबंधकों और तकनीशियनों सहित वरिष्ठ प्रोफाइल तक पेशेवर प्रोफाइल की भर्ती का एक शानदार स्रोत है। खोजों को सुविधाजनक बनाने के लिए इसका अपना रोजगार और इंटर्नशिप पोर्टल है।
इसके प्रक्षेपण के एक उदाहरण के रूप में, CEF.- UDIMA ने सभी व्यावसायिक क्षेत्रों की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोगी कंपनियों के साथ 4,000 से अधिक समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।