एमबीए इंटरनेशनल मैनेजमेंट - लोगों और संस्कृति का प्रबंधन
Reutlingen, जर्मनी
अवधि
3 Semesters
बोली
अंग्रेज़ी
गति
पुरा समय
आवेदन की आखरी तारीक
आवेदन की अंतिम तिथि
सबसे पहले वाली तारिक
सबसे पहले आरंभ तिथि का अनुरोध करें
ट्यूशन शुल्क
EUR 9,600
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
परिचय
लोगों और संस्कृति के प्रबंधन की परिवर्तनकारी यात्रा पर निकलें, जहां आप अंतरराष्ट्रीय संदर्भ में एक संपन्न कार्यस्थल संस्कृति का नेतृत्व करने, प्रेरित करने और आकार देने के लिए आवश्यक कौशल हासिल करेंगे। प्रेरित कार्यबल को बढ़ावा देने के लिए सिद्ध रणनीतियों की खोज करें, कार्यस्थल की चुनौतियों से निपटने के लिए एचआर के साथ साझेदारी करें और एक सकारात्मक और उत्पादक कार्य वातावरण तैयार करें। अपने प्रबंधकीय कौशल को उन्नत करें और सीखें कि सकारात्मक परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक कैसे बनें।
गेलरी
आदर्श छात्र
सभी विषयों में स्नातक को नामांकित किया जा सकता है यदि उनके पास स्नातक की डिग्री पूरी होने के बाद कम से कम दो साल का पेशेवर अनुभव है। इंजीनियरिंग, प्राकृतिक विज्ञान या मानविकी में स्नातक अपने कैरियर के अवसरों को बढ़ाने के लिए स्नातक योग्यता प्राप्त करेंगे।
दाखिले
पाठ्यक्रम
ECTS: 90
दस में से चार विशेषज्ञताएँ
कोर मॉड्यूल: सेमेस्टर 1/शीतकालीन सेमेस्टर (अक्टूबर से फरवरी)
- संख्याओं में व्यवसाय: लेखांकन और वित्त
- मांग और आपूर्ति का प्रबंधन
- भविष्य की रणनीति बनाना
- लोगों और संस्कृति का प्रबंधन
- प्रबंधन के कानूनी ढांचे
- जर्मन 1 / व्यावसायिक भाषा 1
- जर्मन 2 / व्यावसायिक भाषा 2
- व्यापार अनुसंधान के तरीके
- कंपनी प्लेसमेंट और प्रोजेक्ट रिपोर्ट
- मास्टर की थीसिस
ऐच्छिक: सेमेस्टर 2/ग्रीष्म सेमेस्टर (मार्च से जुलाई)
- लीन एंटरप्राइज प्रबंधन
- सीमा पार बातचीत
- अंतर्राष्ट्रीय बिक्री प्रबंधन
- डेटा-प्रेरित विपणन
- संगठनात्मक चालकों के रूप में विविधता, समानता और समावेशन (डीईआई) का लाभ उठाना
- डेटा एनालिटिक्स और निर्णय लेना
- स्थिरता गतिशीलता
- संगठनात्मक और व्यावसायिक परिवर्तन
- एक चक्रीय अर्थव्यवस्था के लिए बिजनेस मॉडल
- रणनीति निर्माण और कार्यान्वयन
इन-कंपनी परियोजना: ग्रीष्मकालीन अवकाश/सेमेस्टर 3/शीतकालीन सेमेस्टर (अगस्त से नवंबर)
अनिवार्य मॉड्यूल
- रणनीति और उद्यमशीलता
- मांग और आपूर्ति का प्रबंधन
- आर्थिक और कानूनी शासन
- लेखांकन और वित्त
- संगठनात्मक व्यवहार
निर्वाचित
- अंतर्राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी प्रबंधन
- अंतर्राष्ट्रीय विपणन और बिक्री
- अंतर्राष्ट्रीय रणनीति और कॉर्पोरेट विकास
- दस में से चार विशेषज्ञताएँ
मास्टर थीसिस: सेमेस्टर 3/शीतकालीन सेमेस्टर (नवंबर से फरवरी)