
विपणन प्रबंधन में एमबीए
अवधि
12 Months
बोली
अंग्रेज़ी
गति
पुरा समय
आवेदन की आखरी तारीक
आवेदन की अंतिम तिथि
सबसे पहले वाली तारिक
सबसे पहले आरंभ तिथि का अनुरोध करें
ट्यूशन शुल्क
AED 32,000 *
अध्ययन प्रारूप
दूरस्थ शिक्षा
* लचीली किस्त योजना
परिचय
आज के बाजार में, विपणन विभाग भविष्य के उत्पादों को डिजाइन करने में अनुसंधान टीम या उत्पाद टीम की मदद करने के अलावा उत्पादों और ब्रांडों के प्रबंधन और ग्राहकों तक पहुंचने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। विपणन प्रबंधन वांछित ग्राहक खंड तक पहुंचने के लिए उत्पादों या सेवाओं, विज्ञापन, प्रचार, बिक्री के लिए रणनीति विकसित करने और योजना बनाने की प्रक्रिया है। एक मार्केटिंग मैनेजर ब्रांड ऑडिट, मार्केटिंग स्ट्रैटेजी, इम्प्लीमेंटेशन एंड प्लानिंग, मार्केटिंग प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, इंटरनेशनल मार्केटिंग और कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट के लिए जिम्मेदार होता है। विपणन प्रबंधन (एमएम) विशेषज्ञता में अंतर्राष्ट्रीय विपणन, ग्राहक विभाजन, ग्राहक संबंध प्रबंधन, ब्रांड प्रबंधन, उत्पाद लॉन्च, विपणन योजना विकास, विपणन संचार, उत्पाद लॉन्च, और प्रबंधन, बाजार प्रवेश रणनीतियाँ और वितरण पर मॉड्यूल शामिल हैं। कार्यक्रम में उत्पाद रणनीतियों और मूल्य निर्धारण पर मॉड्यूल भी शामिल होंगे।
मार्केटिंग मैनेजमेंट में एक वर्षीय एमबीए (मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) एक व्यापक प्रोग्राम है जो मार्केटिंग प्रोफेशनल्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो मार्केटिंग डोमेन में एक शानदार करियर की उम्मीद कर रहे हैं। कार्यक्रम के पूरा होने के बाद, शिक्षार्थियों को कैम्ब्रिज इंटरनेशनल क्वालिफिकेशन, यूके से मार्केटिंग मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट विस्तारित डिप्लोमा और यूनिवर्सिडैड कैटोलिका डी मर्सिया, यूसीएएम में मार्केटिंग मैनेजमेंट में एमबीए से सम्मानित किया जाएगा।
डिलिवरी - ऑनलाइन
कार्यक्रम को अत्याधुनिक ऑनलाइन शिक्षण प्रणाली के माध्यम से वितरित किया जाएगा और सभी शिक्षार्थियों के पास अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं और पुस्तकों तक पहुंच होगी। सभी कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय संकाय द्वारा वितरित किए जाएंगे और छात्र सिस्टम में लॉग इन करके वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय संकायों से लाइव व्याख्यान में भाग ले सकते हैं। सभी सत्रों को रिकॉर्ड किया जाएगा और छात्र अपने खाली समय में व्याख्यान सुन सकते हैं। एलएमएस में संदेह स्पष्टीकरण सत्र और ऑनलाइन कक्षा गतिविधियों के लिए एक विकल्प है। कक्षाएं सप्ताह में दो बार (रविवार और मंगलवार) तीन-तीन घंटे के लिए आयोजित की जाएंगी।
दाखिले
स्कूल के बारे में
UCAM के बारे में (Universidad Catolica de Murcia) - कैथोलिक यूनिवर्सिटी ऑफ़ मर्सिया
UCAM मर्सिया, स्पेन में स्थित उत्कृष्टता वाला एक विश्वविद्यालय है। वर्ष 1995 से शुरू, यूसीएएम के पास 21,000 शिक्षार्थियों का एक सक्रिय छात्र आधार है और इसमें 1000 से अधिक का अकादमिक स्टाफ है। यूसीएएम, मर्सिया, स्पेन में एमबीए कार्यक्रम एएनईसीए द्वारा मान्यता प्राप्त है और विश्वविद्यालय ENQA, यूनिवर्सिया का सदस्य है, और यूरोपीय संघ के एक। UCAM के पास स्टैनफोर्ड, नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ सिंगापुर और नेशनल टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी सहित 300 से अधिक विश्वविद्यालयों का रणनीतिक साझेदारी नेटवर्क है। UCAM की कोका-कोला, Microsoft, सॉफ्ट और SAP सहित उद्योग के नेताओं के साथ एक कॉर्पोरेट रणनीतिक साझेदारी है। खेल विश्वविद्यालय के रूप में विचार करें, UCAM के पूर्व छात्र के रूप में 20 से अधिक ओलंपियाड हैं।
CIQ . के बारे में
कैम्ब्रिज इंटरनेशनल क्वालिफिकेशन यूनाइटेड किंगडम में स्थित एक अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार देने वाली संस्था है। CIQ प्रबंधन और प्रौद्योगिकी पर दुनिया भर के पेशेवरों को पुरस्कृत करता है और दुनिया भर के प्रमुख विश्वविद्यालयों के साथ इसकी प्रगति साझेदारी है। CIQ उच्च शिक्षा में गुणवत्ता आश्वासन के लिए यूरोपीय संघ का सदस्य है और CIQ के कार्यक्रम TQUK और NCFE द्वारा समर्थित हैं। CIQ दुनिया भर के 100 से अधिक संगठनों का कॉर्पोरेट लर्निंग पार्टनर भी है।