विपणन में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के मास्टर
New Jersey City University
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Jersey City, युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
दूरस्थ शिक्षा, परिसर में
अवधि
1 साल
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
USD 755 / per credit *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* 2020-2021 ग्रेजुएट ऑन-साइट ट्यूशन प्रति क्रेडिट: घरेलू: $ 755.55, अंतरराष्ट्रीय: $ 1,210.55; क्रेडिट प्रति स्नातक ऑनलाइन ट्यूशन: घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय: $ 755.55
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
इस डिग्री के बारे में
विपणन विशेषज्ञता व्यक्तियों को पारंपरिक और समकालीन विपणन विचार और सर्वोत्तम प्रथाओं की समृद्ध समझ प्रदान करती है। छात्र विपणन, जनसंपर्क और संचार के सभी पहलुओं के लिए विपणन अनुसंधान, ब्रांड प्रबंधन और उभरते सामाजिक मीडिया चैनलों के बारे में सीखते हैं। आधुनिक बहु-सांस्कृतिक बाजार के एक तथ्य के रूप में विविध पृष्ठभूमि के उपभोक्ताओं की जरूरतों को पहचानने के महत्व पर जोर दिया जाता है। छात्र विपणन अनुसंधान और ई-व्यापार के मुद्दों का मूल्यांकन करने के लिए परिष्कृत मात्रात्मक विश्लेषण और लेखा कौशल का उपयोग करते हैं।
अवलोकन
विपणन में एमबीए कक्षाएं विपणन के गतिशील क्षेत्र में दिलचस्प और उभरते विषयों में स्नातक छात्रों को डुबो देती हैं। कार्यक्रम विपणन में ऊपर की ओर कैरियर की गतिशीलता के लिए छात्रों को तैयार करता है और नए उत्पाद विकास, उपभोक्ता विश्लेषिकी, डिजिटल विपणन, रणनीतिक एकीकृत विपणन संचार, वैश्विक विपणन, और अधिक में विशेष पाठ्यक्रम प्रदान करता है।
विशेषज्ञता पाठ्यक्रमों के अलावा, सभी एमबीए छात्रों को प्रबंधन, वित्त, लेखा, अर्थशास्त्र, मात्रात्मक तरीकों, नैतिकता, रणनीतिक और निर्णय विश्लेषण और कार्यकारी संचार के बाजार-प्रासंगिक पहलुओं में एक संपूर्ण आधार प्राप्त होता है। यह समृद्ध व्यवसाय पाठ्यक्रम विपणन स्नातक छात्र को व्यवसाय में एक व्यापक शैक्षिक पृष्ठभूमि प्रदान करता है जो कैरियर की उन्नति के लिए आवश्यक है।
प्रवेश की आवश्यकताएं
- स्नातक की डिग्री पूरी की।
- एमबीए / एमएस कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए न्यूनतम आवश्यकता 3.0 GPA है।
- जिन छात्रों का स्नातक GPA 2.75-2.99 के बीच है, उन्हें निम्नलिखित शर्तों के साथ प्रवेश और मैट्रिक के लिए माना जाएगा:
- पहले सेमेस्टर में BUSI 599 ग्रेजुएट बिजनेस एसेंशियल लेना चाहिए और कार्यक्रम में जारी रखने के लिए बी या बेहतर ग्रेड प्राप्त करना चाहिए।
- 3.0 (2.75-2.99) से नीचे GPA के साथ बिजनेस अंडरग्रेजुएट बड़ी कंपनियों को GMAT लेना चाहिए और 560 (50 वां प्रतिशत) या बेहतर स्कोर प्राप्त करना चाहिए।
- जीपीसी 2.75-2.99 के साथ एनजेसीयू बिजनेस स्नातकों को भी बिजनेस यूनिट समन्वयक या उनके प्रमुख के एक वरिष्ठ संकाय सदस्य से एक सिफारिश प्राप्त करनी चाहिए।
- गैर-व्यावसायिक बड़ी कंपनियों को पहले सेमेस्टर में बिजनेस 599 ग्रेजुएट बिजनेस एसेंशियल लेना चाहिए और एमएस या एमबीए प्रोग्राम में जारी रखने के लिए बी का ग्रेड प्राप्त करना चाहिए।
- ग्रेजुएट स्टडीज ऑफिस की सभी न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा करें। इन आवश्यकताओं में शामिल हैं: एक पूर्ण आवेदन; टेप; सिफारिश पत्र; निबंध; बायोडाटा; और आवश्यकतानुसार परिणाम का परीक्षण करें। एक साक्षात्कार का अनुरोध किया जा सकता है।
- अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए अतिरिक्त आवश्यकताओं में शामिल हैं: एक विदेशी भाषा (टीओईएफएल) के परीक्षा परिणाम के रूप में अंग्रेजी का परीक्षण, और अंतर्राष्ट्रीय क्रेडेंशियल्स का शैक्षिक क्रेडेंशियल इवैल्यूएटर्स (ईसीई), या वर्ल्ड एजुकेशन सर्विसेज (डब्ल्यूईएस) मूल्यांकन।
- अन्य संस्थानों से स्नातक पाठ्यक्रम स्कूल ऑफ बिजनेस की मंजूरी के साथ स्वीकार किए जा सकते हैं।
200 हडसन स्ट्रीट, हरबर्साइड 2, जर्सी सिटी, न्यू जर्सी, 07311, मोनमाउथ काउंटी, और ऑनलाइन स्थित स्कूल ऑफ बिजनेस में छात्रों के लिए स्नातक पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।
आवेदन समय - सीमा*
घरेलू आवेदक:
अवधि | समयसीमा |
वसंत | रोलिंग |
गर्मी | रोलिंग |
गिरना | रोलिंग |
अंतर्राष्ट्रीय आवेदक:
अवधि | समयसीमा |
वसंत | नवंबर 1 |
गर्मी | 1 अप्रैल |
गिरना | मई 1 |
* समय सीमा परिवर्तन के अधीन हैं। किसी केस पर डेडलाइन एक्सटेंशन दी जा सकती है। अधिक जानकारी [email protected] के लिए ग्रेजुएट प्रवेश से संपर्क करें।
पूर्वापेक्षाएँ आवश्यकताएँ
अध्ययन का 36-क्रेडिट पाठ्यक्रम व्यवसाय में स्नातक की डिग्री मानता है, जिसमें मध्यवर्ती स्तर पर वित्तीय लेखांकन और सांख्यिकी के दो सेमेस्टर शामिल हैं। व्यवसाय में डिग्री वाले छात्र, लेकिन इन पाठ्यक्रमों के बिना लेने की आवश्यकता हो सकती है:
पहले सेमेस्टर में एम्बेडेड हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन क्रेडेंशियल ऑफ रेडीनेस (कॉरो) के साथ कारोबार 599 और एमबीए प्रोग्राम में जारी रखने के लिए बी का एक ग्रेड प्राप्त करें।
आवश्यक कोर प्रोग्राम: 18 क्रेडिट
- फिनक 514 व्यापार विश्लेषिकी और डेटा विज्ञान का परिचय, 3 क्रेडिट
- फाइनल 507 कॉर्पोरेट वित्तीय प्रबंधन, 3 क्रेडिट
- MGMT 595 कार्यकारी संचार, 3 क्रेडिट
- MKTG 515 समकालीन विपणन परिप्रेक्ष्य: रुझान, रणनीतियाँ, और अभ्यास, 3 क्रेडिट
- ACCT 552 रणनीतिक लाभप्रदता विश्लेषण: प्रबंधकों के लिए लेखांकन, 3 क्रेडिट
विपणन विशेषज्ञता पाठ्यक्रम। छात्रों को निम्नलिखित में से कोई पाँच (5) लेने होंगे: 15 क्रेडिट
- MKTG 720 ग्राहक विश्लेषिकी, 3 क्रेडिट
- एमकेटीजी 731 नए उत्पाद विकास, 3 क्रेडिट
- एमकेटीजी 732 डिजिटल मार्केटिंग रणनीति, 3 क्रेडिट
- एमकेटीजी 733 ग्लोबल मार्केटिंग रणनीति, 3 क्रेडिट
- एमकेटीजी 735 रणनीतिक एकीकृत विपणन संचार, 3 क्रेडिट
- MKTG TBD-7 इमर्जेंट मार्केटिंग विषय, 3 क्रेडिट
Capstone आवश्यकता
- बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में BUSI 799 अंतःविषय Capstone, 3 क्रेडिट
कुल क्रेडिट: 36
डिग्री के नक्शे
नमूना डिग्री मैप्स पूर्णकालिक स्थिति पर आधारित हैं। स्नातक सीखने वालों के लिए पूर्णकालिक एक शब्द में नौ क्रेडिट या अधिक लेने के रूप में परिभाषित किया गया है। यह शब्द एक शैक्षणिक समय अवधि के रूप में परिभाषित किया गया है, जिसके दौरान स्कूल कक्षाएं आयोजित करता है। यह अनुसूचित गिरावट, सर्दियों के चौराहे, वसंत, या गर्मियों के सत्रों को संदर्भित कर सकता है। यह एक नमूना डिग्री नक्शा और आवश्यक पाठ्यक्रम कार्य के लिए अनुक्रम है। अलग-अलग योजनाएं विशिष्ट शिक्षार्थी आवश्यकताओं के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। संबंधित व्यवसाय में स्नातक की डिग्री या संबंधित डिग्री के बिना छात्रों को व्यवसायी 599Graduate Business Essentials (9 क्रेडिट) लेने की आवश्यकता हो सकती है।
पहला साल
अवधि 1
- फिनक 514 व्यापार विश्लेषिकी और डेटा विज्ञान का परिचय, 3 क्रेडिट
- फाइनल 507 कॉर्पोरेट वित्तीय प्रबंधन, 3 क्रेडिट
- MGMT 595 कार्यकारी संचार, 3 क्रेडिट
- क्रेडिट: 9
अवधि 2
- MGMT 516 ग्लोबल स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट, 3 क्रेडिट
- MKTG 515 समकालीन विपणन परिप्रेक्ष्य: रुझान, रणनीतियाँ, और अभ्यास, 3 क्रेडिट
- ACCT 552 रणनीतिक लाभप्रदता विश्लेषण: प्रबंधकों के लिए लेखांकन, 3 क्रेडिट
- क्रेडिट: 9
अवधि 3
- छात्रों को निम्नलिखित में से कोई पाँच (5) लेने चाहिए:
- MKTG 720 ग्राहक विश्लेषिकी, 3 क्रेडिट
- एमकेटीजी 731 नए उत्पाद विकास, 3 क्रेडिट
- एमकेटीजी 732 डिजिटल मार्केटिंग रणनीति, 3 क्रेडिट
- एमकेटीजी 733 ग्लोबल मार्केटिंग रणनीति, 3 क्रेडिट
- एमकेटीजी 735 रणनीतिक एकीकृत विपणन संचार, 3 क्रेडिट
- MKTG TBD-7 इमर्जेंट मार्केटिंग विषय, 3 क्रेडिट
- क्रेडिट: 15
पद ४
- बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में BUSI 799 अंतःविषय Capstone, 3 क्रेडिट
कुल क्रेडिट: 36
छात्र सीखना परिणाम
विपणन कार्यक्रम में विशेषज्ञता के साथ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के मास्टर के पूरा होने पर, छात्रों में सक्षम हो जाएगा:
- नैतिक मुद्दों की पहचान करें और स्थायी व्यवसाय प्रथाओं के लिए सामाजिक जिम्मेदारी के निहितार्थ को समझें।
- सूचनाओं का मूल्यांकन करें और समाधानों की पहचान करने और व्यावसायिक निर्णयों को सूचित करने के लिए महत्वपूर्ण सोच कौशल लागू करें।
- प्रौद्योगिकी का उपयोग करें, मात्रात्मक तरीके लागू करें और व्यावसायिक समस्याओं को हल करने के लिए डेटा की व्याख्या करें।
- मुख्य व्यावसायिक अवधारणाओं के ज्ञान को एकीकृत करें और एक टीम के हिस्से के रूप में उत्पादक रूप से सहयोग करें।
- एक विविध वातावरण में प्रभावी ढंग से काम करें और समझें कि वैश्विक और सांस्कृतिक मुद्दे संगठन और उसके हितधारकों को कैसे प्रभावित करते हैं।
- व्यावसायिक विषयों से जुड़े विचारों और सूचनाओं को प्रभावी ढंग से बताने के लिए लिखित संचार के स्पष्ट और संक्षिप्त रूपों की रचना करें।
- मौखिक प्रस्तुति के माध्यम से व्यावसायिक अवधारणाओं को प्रभावी ढंग से संवाद करें।
- लक्षित विपणन योजनाओं / कार्यक्रमों का डिजाइन और मूल्यांकन करना और प्रदर्शन मेट्रिक्स निर्धारित करना।
- वर्तमान विपणन अनुसंधान, रुझानों और निष्कर्षों का विश्लेषण करें, और विपणन योजनाओं और अध्ययनों के निर्माण में सीखने को लागू करें
- 21 वीं सदी के बाजार पेशेवरों से अपेक्षित मौखिक और लिखित संचार प्रवीणता के स्तर का प्रदर्शन।
दाखिले
गेलरी
English Language Requirements
डुओलिंगो अंग्रेज़ी टेस्ट के साथ अपनी अंग्रेज़ी दक्षता प्रमाणित करें! DET दुनिया भर के 4,000 से अधिक विश्वविद्यालयों (जैसे यह) द्वारा स्वीकृत एक सुविधाजनक, तेज़ और सस्ती ऑनलाइन अंग्रेजी परीक्षा है।
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
डिजिटल मार्केटिंग में एकाग्रता के साथ एमबीए
- Davie, युनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका
अंतर्राष्ट्रीय विपणन में एमबीए
- Berlin, जर्मनी
मार्केटिंग में एमबीए - वूल्फ, माल्टा
- Sharjah, युनाइटेड अरब एमरेट्स
- Oman Online, ओमान + 6 अधिक