बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के कार्यकारी मास्टर - डिजिटल प्रबंधन
USEK - Holy Spirit University of Kaslik
महत्वपूर्ण जानकारी
स्थान चुनें
परिसर स्थान
Jounieh, लेबनॉन
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
मिश्रित
अवधि
18 महीने
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
USD 480 / per credit
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
Oct 2024
छात्रवृत्ति
अपनी पढ़ाई को निधि देने में सहायता के लिए छात्रवृत्ति के अवसरों का अन्वेषण करें
परिचय
USEK बिजनेस स्कूल (UBS) ESSCA (इकोले सुप्रीयर डेस साइंसेज कमर्शियल डी'एंजर्स) के सहयोग से, "कॉन्फ्रेंस डेस ग्रैंड्स इकोल्स" (CGE) और AACSB, EQUIS, और AMBA ट्रिपल-मान्यता प्राप्त के सदस्य, अब एक अद्वितीय पेशकश कर सकते हैं लेबनान में कार्यक्रम जो छात्रों को दोहरा डिप्लोमा प्रदान करता है:
- ESSCA से डिजिटल प्रबंधन में विशेष मास्टर डिग्री;
- USEK से एक कार्यकारी एमबीए।
यह कार्यक्रम, पेरिस में ईएसएससीए परिसर में दिया गया और "कॉन्फ्रेंस डेस ग्रैंड्स इकोल्स" (सीजीई) द्वारा मान्यता प्राप्त है, लेबनान में यूएसईके में भी वितरित किया जाता है और इसे लेबनानी युवा पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है।
यह इच्छुक उम्मीदवारों के लिए निम्नलिखित विशेषज्ञताओं का प्रस्ताव करता है:
- डिजिटल प्रबंधन, कॉर्पोरेट डिजिटल परिवर्तन विकल्प, जो नेता-प्रबंधक बनाता है जो चुस्त तरीकों का उपयोग करके काम करते हैं, और जो अपने ब्रांड के लाभ के लिए एक डिजिटल रणनीति स्थापित कर सकते हैं (बी 2 सी या बी 2 बी में);
- डिजिटल प्रबंधन, व्यवसाय विकास विकल्प, जो इंट्राप्रेन्योरियल मैनेजर बनाता है जो उद्यम की डिजिटल गतिविधि के आर्थिक प्रदर्शन को अच्छी तरह से संरक्षित करते हुए उच्च अंत तकनीकी परियोजनाओं का संचालन और विकास कर सकता है।
कार्यक्रम के उद्देश्यों
यह कार्यक्रम डिजिटल प्रबंधकों को सक्षम बनाता है:
- रणनीतिक चुनौतियों के पक्ष में डिजिटल बिजनेस मॉडल को परिभाषित करना
- उपयोगकर्ता के अनुभव, बड़े डेटा और वेब मार्केटिंग लीवर में महारत हासिल करना
- विपणन रणनीतियों को सिंक्रनाइज़ करना और उद्यम की डिजिटल गतिविधि के विकास का अनुसरण करना
- ई-व्यापार गतिविधि का विकास और नियंत्रण
- चपलता और नवाचार के माध्यम से सांस्कृतिक और संगठनात्मक परिवर्तन को प्रोत्साहित करना
पाठ्यक्रम
कार्यक्रम की अवधि 18 महीने है; कार्यक्रम के अंत में छात्रों द्वारा एक पेशेवर थीसिस का मसौदा तैयार किया जाना चाहिए। पाठ्यक्रम मुख्य रूप से सप्ताह के अंत में प्रति माह एक बार वितरित किए जाते हैं।
कार्यक्रम का आधा हिस्सा फ्रेंच में दिया जाता है, जबकि दूसरा आधा अंग्रेजी में दिया जाता है। इसकी संरचना 38 यूएस क्रेडिट को जोड़ती है।
सीखने का अभियान
पहले सेमेस्टर के अंत में, छात्रों को "लर्निंग एक्सपीडिशन" के लिए सिलिकॉन वैली, कैलिफ़ोर्निया टेक्नोपोल की यात्रा करने के लिए बुलाया जाता है। इस अध्ययन यात्रा में नवाचार और उद्यम बनाने वाली हस्तियों के साथ बैठकें, नेटवर्किंग सभाएं, और उद्यमों, अनुसंधान केंद्रों, विश्वविद्यालयों और स्टार्टअप के दौरे शामिल हैं।
पाठ्यक्रम
सामान्य तत्व
- DMGT515 व्यवसाय अनुसंधान के तरीके और व्यावसायिक विकास
- DMGT520 ग्राहक पथ, मोबाइल रणनीतियाँ और सोशल मीडिया
- DMGT530 डिजिटल बिजनेस मॉडल, इनोवेशन और बिग डेटा
- DMGT525 डिजिटल मार्केटिंग और कनेक्टेड डिवाइस
- DMGT510 बिजनेस स्टडीज की अनिवार्यता
- DMGT535 अंतर्राष्ट्रीय शिक्षण अभियान
विकल्प 1 - उद्यम के डिजिटल परिवर्तन में विशेषज्ञता
- डिजिटल दुनिया में DMGT610 ब्रांड रणनीति
- DMGT615 डिजिटल परिवर्तन और प्रबंधन बदलें
विकल्प 2 - व्यवसाय विकास में विशेषज्ञता
- DMGT625 व्यवसाय विकास रणनीतियाँ
- DMGT620 वेब डिज़ाइन और ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म
कैपस्टोन
- DMGT690A व्यावसायिक थीसिस
ESSCA स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, फ्रांस के सहयोग से। छात्रों को एक दोहरी डिप्लोमा प्रदान किया जाएगा: ईएसएससीए से डिजिटल प्रबंधन में एक विशेष मास्टर डिग्री, और यूएसईके से एक कार्यकारी एमबीए
सीखने का लक्ष्य 1: स्नातक रणनीतिक डिजिटल मार्केटिंग अनुभव में महारत हासिल करेंगे।
- सीखने का उद्देश्य 1. ई-शॉपिंग अनुभव को लागू करने के लिए अनुभवात्मक विपणन रणनीतियों का विश्लेषण करें।
- सीखने का उद्देश्य 2. एक मल्टीचैनल रणनीति के भीतर एक मोबाइल मार्केटिंग योजना को सिंक्रनाइज़ करने की क्षमता प्रदर्शित करें।
- सीखने का उद्देश्य 3. डेटा का दोहन करें और ग्राहक ज्ञान के आधार पर एक प्रदर्शनकारी व्यवसाय विपणन दृष्टिकोण का निर्माण करें।
सीखने का लक्ष्य 2: स्नातक डिजिटल व्यापार मॉडल से संबंधित नवाचार का अभ्यास करेंगे।
- सीखने का उद्देश्य 1. एक नवाचार विकसित करें और एक व्यवसाय मॉडल कैनवास का उपयोग करें।
- सीखने का उद्देश्य 2. एक डिजिटल संचार रणनीति को परिभाषित करें।
सीखने का लक्ष्य 3: स्नातकों के पास डिजिटल रणनीतिक ब्रांड प्रबंधन क्षमताएं होंगी।
- सीखने का उद्देश्य। एक 360-डिग्री डिजिटल ब्रांड कार्य योजना विकसित और कार्यान्वित करें।
सीखने का लक्ष्य 4: स्नातक डिजिटल परिवर्तन से संबंधित आवश्यक कौशल हासिल करेंगे।
- सीखने का उद्देश्य 1. डिजिटल विकास से संबंधित संगठनों और प्रबंधन विकास के डिजिटल परिवर्तन को समझें।
- सीखने का उद्देश्य 2. चुस्त परियोजना प्रबंधन अवधारणाओं को समझें और डिजिटल कारोबारी माहौल में उपयुक्त प्रबंधन विधियों को लागू करें।
सीखने का लक्ष्य 5: स्नातकों के पास प्रभावी संचार कौशल होगा।
- सीखने का उद्देश्य 1. वैश्विक वातावरण में व्यापार के लिए मौखिक और लिखित व्यावसायिक रिपोर्ट व्यवस्थित, लिखना और निष्पादित करना।
- सीखने का उद्देश्य 2. पेशेवर संचार कौशल और प्रौद्योगिकी का उपयोग करके बोलें और प्रस्तुत करें।
दाखिले
कैरियर के अवसर
यह कार्यक्रम निम्नलिखित कार्य अवसर प्रदान करता है:
- मुख्य डिजिटल अधिकारी
- विपणन और डिजिटल निदेशक
- ई-बिजनेस डिजिटल एंटरप्रेन्योर/इंट्राप्रेन्योर
- वेब मार्केटिंग परियोजना प्रबंधक और डिजिटल संचार
- डिजिटल रणनीति सलाहकार
- व्यापार विकासकर्ता
- ई-बिजनेस डायरेक्टर
- ब्राँड प्रबंधक
- सामाजिक मीडिया प्रबंधक
प्रमाणन
छात्रवृत्ति और अनुदान
स्कूल के बारे में
प्रशन
समान पाठ्यक्रम
मास्टर और कार्यकारी एमबीए [ईएमबीए]
- Madrid, स्पेन
- Barcelona, स्पेन + 1 अधिक
कार्यकारी एमबीए
- Cape Town, साउत आफ्रिका
EGADE - WP केरी कार्यकारी MBA
- Mexico City, मेक्सिको