Keystone logo

93 MBA प्रोग्राम्स में मार्केटिंग अध्ययन 2024

फिल्टर

फिल्टर

  • MBA
  • मार्केटिंग अध्ययन
अध्ययन के क्षेत्र
  • मार्केटिंग अध्ययन (93)
  • मुख्य श्रेणी पर वापस जाएं
स्थानों
और स्थान खोजें
उपाधि प्रकार
अवधि
अध्ययन गति
भाषा
भाषा
अध्ययन प्रारूप

MBA प्रोग्राम्स में मार्केटिंग अध्ययन

विपणन निर्धारित उत्पादों और सेवाओं के उपभोक्ताओं क्या चाहते हैं या जरूरत के क्षेत्र में, और इन उत्पादों और सेवाओं की खपत को राजी करने की प्रक्रिया को संदर्भित करता है है, जबकि उपभोक्ता व्यवहार को समझने की मांग. विपणन उच्च मांग में है और एमबीए विपणन कैरियर पटरी पर आप सफलता के लिए रख सकते हैं.

एमबीए विपणन कार्यक्रम अक्सर व्यापार के सिद्धांतों के लेखांकन में पाठ्यक्रम, वित्त, प्रबंधन, नैतिकता और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे, एक ठोस नींव प्रदान करके शुरू करते हैं. एमबीए विपणन छात्रों को तो विपणन सिद्धांत की बुनियादी बातों में सीखना होगा और यह अंतरराष्ट्रीय विपणन, विपणन अनुसंधान, विज्ञापन, और बिक्री के प्रबंधन जैसे विषयों के अध्ययन के माध्यम से व्यावहारिक अनुप्रयोग है.

के साथ स्नातक और एमबीए विपणन अक्सर विपणन या ब्रांड प्रबंधन, बाजार अनुसंधान विश्लेषण, उत्पाद और ब्रांड प्रबंधन, या सार्वजनिक संबंध जैसे नौकरियों में काम करते हैं. यदि इनमें से किसी भी ब्याज की आप के लिए कर रहे हैं, कई एमबीए विपणन कार्यक्रमों पर नीचे एक नज़र लेते हैं और अगले कदम उठाने!