एमबीए फैशन मैनेजमेंट - मीडिया मेजर
IFA Paris
महत्वपूर्ण जानकारी
परिसर स्थान
Paris, फ्रॅन्स
भाषविद्र
अंग्रेज़ी
अध्ययन प्रारूप
परिसर में
अवधि
24 - 24 महीने
गति
पुरा समय
ट्यूशन शुल्क
EUR 14,800 / per year *
आवेदन की आखरी तारीक
स्कूल को सम्पर्क करे
सबसे पहले वाली तारिक
स्कूल को सम्पर्क करे
* आवेदन शुल्क 150 यूरो
परिचय
IFA Paris FEDE द्वारा MBA प्रमाणित (Fédération Européenne Des coles)
- अवधि: अंग्रेजी में 24 महीने का कार्यक्रम
- परिसर: पेरिस
- ईसीटीएस क्रेडिट: 120
- आवेदन शुल्क: €150
- ट्यूशन शुल्क: €14,800
- तक सीमित: प्रति कक्षा 25 छात्र
"सोशल मीडिया के युग में फैशन बेहद रोमांचक है"
परिचय
पहले से कहीं अधिक, फैशन पेशेवरों को लचीलेपन और एक कठिन आर्थिक वातावरण के अनुकूल होने की क्षमता प्रदर्शित करने की आवश्यकता है, लेकिन अधिक टिकाऊ और नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं की बढ़ती मांग के साथ, उपभोक्ता प्रवृत्तियों और फैशन प्रणाली में बदलाव के लिए भी। कंपनियां ऐसे प्रबंधकों की तलाश में हैं जो उपभोक्ताओं को जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अधिक आकर्षक और सामाजिक अनुभव विकसित कर सकें, और आत्मविश्वास से एक डिजिटल वातावरण में नवीन रणनीतियों को नेविगेट कर सकें।
2008 के बाद से वितरित, हमारे एमबीए फैशन प्रबंधन को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है ताकि IFA Paris ' विरासत और सांस्कृतिक विशिष्टताओं और अत्याधुनिक तकनीकों में हमारी विशेषज्ञता और फैशन उद्योग के लिए अधिक टिकाऊ प्रथाओं को अपनाने में हमारी विशेषज्ञता का पूरा लाभ उठाया जा सके।
हमारी प्राथमिकता: हमारे स्नातकों को इस बदलते परिदृश्य को नेविगेट करने के लिए आवश्यक उत्कृष्ट विपणन और प्रबंधन कौशल प्रदान करना। जैसा कि उद्योग अपने उत्पादों या सेवाओं के लिए दीर्घकालिक लाभप्रदता बनाए रखने के लिए और अधिक निचे बनाने की दिशा में कमर कस रहा है, हमने तीन बड़ी कंपनियों को विकसित किया है जो फ्रांसीसी पारंपरिक सेवर-फेयर और फैशन की भविष्य की जरूरतों की गहन समझ के बीच सम्मिश्रण प्राप्त करते हैं। परिधान, फैशन मीडिया और विलासिता उद्योग:
- मीडिया (यह कार्यक्रम)
- विलासिता
- परिधान
छवि: किसी का या किसी चीज़ का मानसिक प्रतिनिधित्व ... अगर हम फैशन को एक भाषा के रूप में मानते हैं, तो धारणा के वाहन के रूप में इसकी भूमिका स्पष्ट है। हमारे शरीर के आकार, हमारे व्यक्तित्व, हमारी शैलियाँ, सभी कुछ हद तक, उस छवि से आकार लेते हैं जो फैशन मीडिया के दर्पण के माध्यम से परिलक्षित होती है।
इंडस्ट्री मनोवैज्ञानिक बदलाव के दौर से गुजर रही है। कुछ समय पहले तक, व्यक्ति हमेशा एक "वांछित स्व" प्राप्त करने का प्रयास करते थे जो कि पत्रिकाओं के चमकदार पन्नों में परिलक्षित होने वाली एक आदर्श कार्बन कॉपी होगी। अब, "वांछित स्व" धारणा को उत्तरोत्तर खारिज किया जा रहा है और उपभोक्ता मीडिया आउटलेट्स के लेंस के माध्यम से खुद को देखने में सक्षम होने की मांग करते हैं।
फैशन प्रबंधन में एमबीए - मीडिया मेजर का पुनर्गठन किया गया है ताकि उम्मीदवारों को सटीक प्रतिनिधित्व के विचार को चैंपियन बनाने की अनुमति मिल सके। प्रयोगात्मक और रचनात्मक मॉड्यूल के मिश्रण के माध्यम से, वे दृश्य और कलात्मक कलाकृतियों का उत्पादन करेंगे जो मानव विज्ञान लेंस के माध्यम से फैशन को देखते हैं।
हमारे सभी कार्यक्रम ईसीटीएस ढांचे के आसपास व्यक्त किए गए हैं जैसा कि बोलोग्ने सम्मेलन द्वारा परिभाषित किया गया है। अपना पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद, छात्रों को कुल 120 ईसीटीएस प्राप्त होते हैं जिन्हें आसानी से स्थानांतरित किया जा सकता है यदि वे आगे अध्ययन करने का निर्णय लेते हैं। यह कार्यक्रम FEDE (Fédération Européenne des coles) द्वारा भी प्रमाणित है।
इस एमबीए प्रोग्राम के बारे में ईमेल द्वारा अधिक जानकारी चाहते हैं? यहां क्लिक करें → मुझे और जानकारी भेजें!
IFA Paris - ऑनलाइन सीखें पर ऑनलाइन अध्ययन के लिए भी उपलब्ध है। इस पाठ्यक्रम के पूर्ण ऑनलाइन संस्करण के बारे में सभी जानकारी के लिए देखें: एमबीए फैशन मैनेजमेंट - मीडिया मेजर (ऑनलाइन)।
दाखिले
पाठ्यक्रम
पाठ्यक्रम संरचना
वर्ष 1:
पहला वर्ष कक्षा के वातावरण में मुख्य कौशल और दक्षताओं के अधिग्रहण के लिए समर्पित है।
यह गहन और व्यावहारिक प्रशिक्षण चार मॉड्यूल समूहों में आयोजित सिखाया मॉड्यूल के माध्यम से दिया जाता है।
इनमें से दो मॉड्यूल समूह एमबीए फैशन प्रबंधन के मुख्य घटक हैं। यह तीनों बड़ी कंपनियों (लक्जरी, परिधान, मीडिया) के लिए आम है:
विपणन प्रबंधन
इस समूह में मॉड्यूल की एक श्रृंखला शामिल है जिसे एक विपणन योजना की संरचना के आधार पर क्रमिक रूप से नियोजित किया जाएगा। छात्रों द्वारा अर्जित ज्ञान का समग्र निकाय उन्हें इसके लिए तैयार करेगा:
व्यावहारिक केस स्टडी के आधार पर जटिल मार्केटिंग चुनौतियों का विश्लेषण करें
पूर्व-निर्धारित उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए रणनीतिक रूप से संसाधनों का आवंटन
क्राफ्ट ब्रांड डीएनए एक स्थायी प्रतिस्पर्धात्मक लाभ की उपलब्धि के लिए अनुमति देता है।
व्यापार के मुद्दे
बाजारों के संकेतों को सुनने और व्याख्या करने की क्षमता आज के प्रबंधकों का एक प्रमुख घटक है। इसकी लगातार खेती करने की जरूरत है। इस मॉड्यूल के अंतर्गत छात्रों को समूहबद्ध करना एक आर्थिक और वित्तीय दृष्टिकोण से फैशन उद्योग की विशिष्टताओं की खोज करेगा।
कोर मॉड्यूल के अलावा, यह मीडिया मेजर दो मॉड्यूल समूहों के आसपास केंद्रित है, जो लगभग आधे पाठ्यक्रम का प्रतिनिधित्व करता है:
फैशन प्रासंगिकता
यह मॉड्यूल ग्रुपिंग छात्रों को कला और उद्योग के बीच एक क्रॉसओवर के रूप में फैशन की दुनिया की गहरी समझ हासिल करने में मदद करेगी।
छवि और संचार
छात्रों को वास्तविक जीवन के संदर्भ में रखा जाएगा और फोटो-शूटिंग से लेकर रचनात्मक पत्रकारिता तक की कार्यशालाओं की एक श्रृंखला के माध्यम से उनके तकनीकी कौशल का विकास किया जाएगा।
जबकि कार्यक्रम अद्वितीय मॉड्यूल और सीखने के अनुभवों के आसपास संरचित है, मुख्य आकर्षण कुशल और प्रेरित व्याख्याताओं के हमारे संकाय हैं जो 20 से अधिक विभिन्न देशों से आते हैं। यह सत्य शैक्षिक पिघलने वाला बर्तन आपको विभिन्न सांस्कृतिक दृष्टिकोणों से लाभ उठाने की अनुमति देता है, जो बदले में, रचनात्मक और अपरंपरागत तरीकों से मुद्दों का विश्लेषण और समाधान करने के लिए आपकी प्रवृत्ति को उत्तेजित करता है।
वर्ष 2:
दूसरे वर्ष के एक अनिवार्य इंटर्नशिप के पूरा होने और कैपस्टोन थीसिस, एक अद्वितीय और व्यक्तिगत परियोजना है कि करने के लिए बहुत बकाया के विकास के माध्यम कार्यान्वयन और इन कौशल का प्रयोग के लिए समर्पित है IFA Paris अध्यापन करके सीखने।
कैपस्टोन प्रोजेक्ट में, छात्रों से अपेक्षा की जाती है कि वे पाठ्यक्रम ज्ञान और उद्योग की अप-टू-डेट सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में उनकी व्यावहारिक समझ के बीच एक लिंक बनाने के लिए एक व्यावसायिक उद्यम के लिए पूरी तरह से योजना तैयार करें।
अंत में, स्थापना से लेकर स्नातक स्तर तक, और उनके स्थान की परवाह किए बिना, IFA Paris स्नातकोत्तर छात्र "कैरियर और पूर्व छात्र केंद्र" नामक एक अद्वितीय विभाग के समर्थन से लाभान्वित होंगे।
LVMH, Richemont या Kering जैसे समूहों के साथ मजबूत सहयोग को भुनाने के लिए, करियर और पूर्व छात्र केंद्र छात्रों के अपने पेशेवर नेटवर्क का निर्माण करने के लिए विशेष ब्रांड लॉन्च इवेंट, फैशन शो, कला प्रदर्शनियों या पेशेवर व्यापार-शो तक पहुंच प्रदान करेगा।
श्रेय:
वर्ष 1: 60 ईसीटीएस
विपणन और प्रबंधन - 18 ईसीटीएस
व्यावसायिक मुद्दे - 13 ईसीटीएस
फैशन प्रासंगिकता - 7 ईसीटीएस
छवि और संचार - 22 ईसीटीएस
वर्ष 2: 60 ईसीटीएस
इंटर्नशिप - 20 ईसीटीएस
कैपस्टोन परियोजना - 40 ईसीटीएस